दलित समाज के दूल्हे का घोड़ी पर बैठना दबंग वर्ग को नहीं आया रास, बारात निकलते ही किया दूल्हे पर पथराव

बारात में कोई विवाद हो सकता है इसलिय पुलिस बल को गांव में पहले से ही तैनात कर दिया था। पथराव में दलित वर्ग के लोगों के साथ - साथ पुलिस के कई जवानों को चोटें आई हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • बारात में कोई विवाद हो सकता है इसलिय पुलिस बल को गांव में पहले से ही तैनात कर दिया था।

आज भी भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहाँ पर ऊंच - नीच, छुआ - छूत, भेद - भाव को मानते हैं। ऐसे में बुंदेलखंड की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। यह मामला छतरपुर का है जहां पर एक दलित दूल्हे पर अन्य वर्ग के लोगों द्वारा पथराव किया गया। जिसमें दलित वर्ग के लोग समेत कई पुलिस सिपाहियों को चोटें आई हैं। 

बता दें कि दलित वर्ग समाज के एक रितेश नामक अहिरवार युवक की शादी थी, सभी रस्म होने के बाद जब दूल्हा घोड़ी पर बैठा तो अन्य वर्ग के लोगों को यह बात रास नहीं आई और बारात जैसे ही गांव से बाहर जाने को निकली तो उन सभी ने पथराव कर दिया। इस बात की आशंका उन लोगों को पहले से ही थी क्योंकि दबंग वर्ग के लोग धमकी दे चुके थे। बारात में कोई विवाद हो सकता है इसलिय पुलिस बल को गांव में पहले से ही तैनात कर दिया था। इस पथराव में दलित वर्ग के लोग काफी घायल हो गए हैं और वहीं पुलिस बल के कई सिपाहियों को चोटें आईं हैं। 

इस मामले की सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी भारी पुलिस फाॅर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दूल्हे की गांव में अन्य रस्मों को पूरा कराया। बता दें बारात सागर जिले के शाहगढ़ के लिए जा रही थी। 

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया की पथराव कर रहें आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस उनकी तलाश में जुट गयी है। कई पुलिस कर्मचारियों को चोटें आईं हैं, फ़िलहाल पुलिस को गांव में तैनात किया गया है और गांव निवासियों को समझाइश भी दी जा रही है। 
 

calender
08 June 2023, 11:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो