Janmashtami 2023: मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान 124 लोग हुए घायल, 1 की मौत

Janmashtami 2023: मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान 124 लोग घालय हो गए तो वहीं बुलढाणा में छज्जा गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं.

Janmashtami 2023: देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार काफी धूम-धाम के साथ मनाया गया. उसी कई लोग घायल हो साथ ही एक बच्ची की मौत हो गई. मुंबई में 107 और ठाणे में सफल होने वाले गोविंदा समूहों को नकद पुरस्कार दिया गया. वहीं पूर्वी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में दही हांडी कार्यक्रम देख रहे लोगों पर क घर का छज्जा गिरने से 9 वर्ष की लड़की की मौत हो गई .   

लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं जिसमें श्रीकृष्ण के भक्त हिस्सा लेते हैं. इसके साथ ही जो दही हांडी प्रतियोगिता में सफल होता है उसे पुरस्कार दिए जाते हैं. मानव पिरामिड बनाने के दौरान प्रतियोगितों के गिरने और घायल होने की आंशका बनी रहती है.

17 लोगों को किया अस्पताल में भर्ती

वे कभी –कभी गंभीर रूप से भी घायल हो जाते हैं. मुंबई में दही हांडी कार्यक्रम के दौरान अब तक कम से कम 124 गोविंदाओं को चोटें लग चुकी हैं. आधिकारी ने बताया है कि उनमें से 17 लोगों की हालत काफी गंभीर हैं जिन्हें पास के किसी अस्पताल में ले जाया गया है. 

5 लोगों की हालत गंभीर 

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले लोगों को केईएम अस्पताल में जल्द से जल्द भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायल हुए 124 लोगों में से 17 लोग अभी इस समय अस्पताल में भर्ती हैं तो वहीं 5 लोगों की हालत काफी गंभीर हैं.

इसके साथ ही नायर अस्पताल में एक घायल को लाया गया था लेकिन उसका इलाज सफल रहा जिसके चलते डॉक्टर ने उस व्यक्ति को छुट्टी दे दी है. इस अलावा महाराष्ट के बुलढाणा जिले में दही हांडी कार्यक्रम देख रहे लोगों पर एक घर का छज्जा गिरने से 9 साल की लड़की की मौके पर ही मौत हो गई.

calender
08 September 2023, 05:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो