Maharashtra: कॉलेज में बुर्का पहनकर आई छात्राओं को रोका, विवाद बढ़ा तो दी एंट्री

Mumbai: मुंबई के एक कॉलेज में छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर उन्हें गेट के बाहर रोका गया. प्रशासन के हस्ताक्षेप के बाद छात्राओं को एंट्री दी गई.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Maharashtra News: मुंबई के एक कॉलेज ने मुस्लिम छात्राओं के बुर्का पहनकर आने से प्रवेश देने से मना कर दिया था, लेकिन छात्राओं और परिजनों के विरोध के बाद विवाद बढ़ा तो प्रशासन ने हस्ताक्षेप किया. इसके बाद छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश दिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चेंबूर के कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं को प्रवेश करने से पहले अपना बुर्का उतारने के बोला और कहा कि कॉलेज की अपनी यूनिफॉर्म है. 

ये है पूरा मामला

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चेंबूर में स्थित एक कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं को प्रवेश करने से पहले अपना बुर्का उतारने को कहा था. उनका कहना था कि कॉलेज की अपनी यूनिफॉर्म है. सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं को एंट्री नहीं दी तो विवाद बढ़ गया. बाद में छात्राओं के माता-पिता भी कॉलेज पहुंच गए. छात्राओं ने कहा कि वे बुर्का हटाने के लिए तैयार है, लेकिन कक्षा में स्कार्फ पहनेंगी.

वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर गेट के बाहर विरोध-प्रदर्शन का वीडियो सामने आया है. विवाद खड़ा होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कॉलेज पहुंचे और छात्राओं के परिजनों और कॉलेज स्टॉफ से बातचीत की. इस बीच छात्राओं ने कहा कि वे बुर्का हटाने के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि वे कक्षाओं में स्कार्फ पहनेंगी. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन छात्राओं की बात मान ली और मामला शांत हुआ.

calender
03 August 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो