Jaipur-Mumbai Train Firing: ट्रेन में हुई फायरिंग मामले में मुंबई पहुंची टीम, सीसीटीवी के आधार पर की जा रही जांच

Jaipur-Mumbai Train Firing: महाराष्ट्र के पालघर में जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में हुई गोलीबारी में मारे गए दो यात्रियों की पहचान कर ली गई है. एक पालघर के नालासोपारा दूसरा और बिहार के मधुबनी से है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • गोलीबारी में मारे गए दो यात्रियों की पहचान कर ली गई है
  • एक पालघर के नालासोपारा दूसरा और बिहार के मधुबनी से है

Jaipur-Mumbai Train Shooting: जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच के लिए एक स्पेशल टीम मुम्बई पहुंची है, जो सीसीटीवी कैमरों की जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी. जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में सोमवार (1 अगस्त) को कांस्टेबल चेतन सिंह ने अपने सहायक समेत तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. 

कैमरों की होगी जांच 

कांस्टेबल चेतन सिंह को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था. पूछताछ में कांस्टेबल ने अभी तक यह नहीं साफ किया है कि उसने इस घटना को क्यों अंजाम दिया. जीआरपी के अधिकारी ने कहा कि अब आगे की कार्रवाई सीटीवी की फुटेज की जांच के बाद की जाएगी. जिसके लिए एक स्पेशल टीम मुम्बई आ चुकी है. 

तीन महीने के अंदर देनी है रिपोर्ट

जांच कमीटी को अगले तीन महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट सब्मिट करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही पश्चिम रेलवे का एक बयान आया जिसमें कहा गया कि 'इस हमले में मारे गए सभी यात्रियों के लिए 10-10 लाख रुपये की का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही टीकाराम के परिवार को सर्विस रूल्स के मुताबिक बकाया दिया जाएगा.'

दो मृतकों की हुई पहचान 

हमले में मारे गए लोगों में से दो की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने बताया कि एक की पहचान पालघर के नालासोपारा के रहने वाले अब्दुल कादरभाई मोहम्मद हुसैन भानपुरवाला (58) और दूसरा मृतक बिहार के मधुबनी के (48) असगर अब्बास शेख के रुप में की गई है. 

ओवैसी ने ट्वीट कर दी जानकारी 

AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट में लिखा, 'ट्रेन में हुई फायरिंग में मारे गए चौथे शख्स की पहचान नामपल्ली के बाजार घाट के रहने वाले सैयद सैफुल्लाह के तौर पर की गई है.'

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मरने वाले की तीन बेटियां हैं और सबसे छोटी बेटी की उम्र सिर्फ छह महीने की है. ओवैसी ने लिखा, 'एआईएमआईएम के नामपल्ली से विधायक कई घंटों से उनके परिवार के साथ हैं और शव को हैदराबाद लाने के लिए अधिकारियो से बातचीत की जा रही है. उन्होने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार की मदद की अपील की.

calender
02 August 2023, 06:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो