Maratha Reservation: आरक्षण को लेकर सर्वदलीय बैठक में बनी सहमति, सीएम शिंदे बोले- मराठा समुदाय को मिलना चाहिए रिजर्वेशन

मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र में लगातार हिंसा भड़कती जा रही है, लोग बड़ी संख्या में घर से निकलकर सड़क पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • सर्वदलीय बैठक हुई खत्म
  • मराठा समुदाय को मिलना चाहिए आरक्षण: मुख्यमंत्री शिंदे

Maratha Reservation Row: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर राज्य में अलग-अलग जगहों पर भड़कती हिंसा के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी. जिसमें सभी दल इस बात पर सहमति बनी है कि मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए. वहीं, मीटिंग खत्म होने के बाद सीएम शिंदे ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी इस बात पर सहमत हुए हैं कि मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए. यह निर्णय लिया गया कि आरक्षण कानून के दायरे में होना चाहिए और अन्य समुदायों के साथ अन्याय किए बिना होना चाहिए. 

आवास राज्य मंत्री की गाड़ी में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग 

बता दें कि मराठा आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन करने रहे लोगों ने मुंबई के कोलाबा में आकाशवाणी के पास विधायकों के आवास पर राज्य मंत्री और राकांपा नेता हसन मुश्रीफ की कार में तोड़फोड़ का वीडियो सामने आया है. जिसके बाद पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. इसी के साथ मराठा आरक्षण समर्थक प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र के पुणे शहर में नवले पुल के पास पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर टायर जलाए. प्रदर्शन स्थल के पास वाहनों की आवाजाही प्रभावित है.  

पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर जलाए टायर

पुणे पुलिस ने कल पुणे शहर में नवले ब्रिज के पास मराठा आरक्षण समर्थक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग 48 को अवरुद्ध करने और टायर जलाने के मालमे में लगभग 400-500 लोगों पर मामला दर्ज किया है. पुणे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अब तक 10 लोगों की पहचान की जा चुकी है और अन्य की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है. प्रदर्शनकारियों पर सिंहगढ़ रोड पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 143, 146, 188,336 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

नांदेड़ में एक पुलिसकर्मी हुआ घायल 

आंदोलन के तेजी से हिंसक होने के बीच नांदेड़ से खबर सामने आई है कि मंगलवार की देर शाम मराठा आरक्षण की मांग कर रहे समर्थकों ने पथराव कर दिया जिसमें पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे घायल हो गए हैं. इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी है.  

आगे की ख़बर अपडेट की जा रही है...

calender
01 November 2023, 12:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो