Mallikarjun Kharge: 'उन्हें याद नहीं है कि देश 1947 में आजाद हुआ था', PM मोदी के भाषण पर मल्लिकार्जुन खरगे का तंज

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यूपीए के 10 सालों के दौरान जीडीपी विकास दर औसतन 8.13% रहा, आपके दौरान केवल 5.6% क्यों? वर्ल्ड बैंक की माने तो 2011 में ही भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है. हमने 10 साल में 14 करोड़ लोगों को ग़रीबी से बाहर निकला.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Mallikarjun Kharge On PM Modi Speech In Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार, (7 फरवरी) को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. अपने भाषण के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस प्रमुख मलल्लिकार्जुन खरगे पर भी चुटकी ली. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान पर अब मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, जिन लोगों ने महात्मा गांधी की डांडी मोर्चा यात्रा में और भारत छोड़ो आंदोलन में भाग नहीं लिया, वे लोग कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाते हैं. वे लोग ऐसे बात करते हैं कि जैसे उन्होंने ही 2014 में देश को आज़ादी दिलाई है लेकिन उन्हें ये याद नहीं है कि देश को 1947 में आज़ादी मिली."

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि मोदी जी ने यूपीए सरकार पर अनगिनत झूठी बातें कहीं. मैं पूछना चाहता हूं कि यूपीए सरकार के दौरान बेरोज़गारी दर 2.2 प्रतिशत था, आपके दौरान 45 सालों में सबसे ज़्यादा क्यों है?

'यूपीए सरकार ने रखी थी डिजीटल इंडिया की नींव'

मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि यूपीए के 10 सालों के दौरान जीडीपी विकास दर औसतन 8.13% रहा, आपके दौरान केवल 5.6% क्यों? वर्ल्ड बैंक की माने तो 2011 में ही भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है. हमने 10 साल में 14 करोड़ लोगों को ग़रीबी से बाहर निकला. इधर-उधर के भाषणों को काट-छांट कर भ्रम आप फैला रहें हैं, झूठ आप फ़ैला रहें हैं. 3 जी डिजिटल इंडिया की तरक्की भारत ने की है, उसकी नींव यूपीए सरकार ने आधार डीबीटी बैंक अकाउंट के तहत कर दी थी.

सरकार में 30 लाख पद खाली 

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी PSUs के बारे में कुछ बोले. हम याद दिला दें कि आपकी “बेचो और लूटो” की नीति ने अप्रैल 2022 तक 147 PSUs को पूरा, आधा या कुछ निजीकरण कर दिया है. खरगे ने कहा कि सरकार में 30 लाख पद खाली पड़े हैं, और उसमें एससी, एसटी, ओबीसी के पद सबसे ज्यादा खाली हैं. अकेले 5 मंत्रालयों-रेलवे, स्टील, नागर विमानन, रक्षा (बिना सैनिकों के) और पेट्रोलियम में करीब 3 लाख पद खाली हैं.

calender
07 February 2024, 08:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो