Mamata Banerjee: महागठबंधन को लेकर ममता का बदला रुख, अब बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में होगी शामिल

Opposition Meeting: टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे. हालांकि, ममता बनर्जी ने पहले इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Opposition Meeting: तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे. हालंकि पहले ममता ने पहले इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया. अब ममता बनर्जी के इस बैठक में शामिल होने से विपक्षी एकता को मजबूती मिलेगी. 

महागठबंधन का बढ़ेगा मनोबल

दरअसल, ममता बनर्जी ने पहले विपक्षी दलों की बैठक में शमिल होने से इनकार कर दिया था. अब ऐसे में टीएमसी प्रमुख के बेंगलुरू में होने वाली विपक्ष की बैठक को मजबूती मिलेगी. बता दें कि इससे पहले ममता ने 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुई थी.

दो दर्जन पार्टियों का भेजा निमंत्रण 

18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष दलों की बैठक के लिए 24 पार्टियों को बुलाया गया. 2024 लोकसभा चुनाव में के मद्देनजर और भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देने के लिए ये बैठक काफी महत्वूपर्ण मानी जा रही है. यहीं वजह है कि विपक्ष ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को भूलकर विपक्षी एकजुटता को विस्तार देने की रणनीति बनाई है. 

आठ और दलों को बैठक में बुलाया गया

पटना में 23 जून को विपक्ष की बैठक में 16 विपक्षी दल शामिल हुए थे, लेकिन 24 जुलाई को बेंगलुरू में होने वाली बैठक में आठ और अन्य दलों को आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबित, इनमें मरुमालारची द्रविड़ मुनेत्र काजगम (MDMK), कोंगू देसा मक्कल काटची (KDMK), विदुथलाई चिरुथैगल काटची (VCK), रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP), ऑल इंडिया फॉर्वर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मनी) शामिल है. 

calender
15 July 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो