Manipur Viral Video: पीड़ित महिला ने सुनाई घटना की आपबीती, कहा- पुलिस ने भीड़ के साथ सड़क पर छोड़ा

Manipur Viral Video: मणिपुर की घटना को लेकर पूरे देश में नाराजगी का माहौल है. इसी बीच पीड़ित महिलाओं में एक ने 4 मई की घटना के बारे में बताते हुए पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़ा किया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • पीड़ित महिला ने सुनाई घटना की आपबीती
  • पीड़िता के पिता और भाई की हत्या कर दी गई
  • पीड़िता ने पुलिस के कार्य पर उठाए सवाल

Manipur Viral Video News: मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया. ये घटना 4 मई को घटित हुई थी. जिसका वीडियो बुधवार (19 जुलाई) को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसके बाद मणिपुर सरकार और पुलिस (Manipur Police) एक्शन में आई और घटना के मुख्य आरोपी समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया. इसी बीच इस घटना की पीड़िता ने आपबीती सुनाई.


पीड़ितों में से एक महिला ने गुरुवार (20 जुलाई) को द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें पुलिस ने भीड़ के हवाले कर दिया था. इस घटना में तीन महिलाओं पर क्रूरता की गई है. इनमें से एक महिला 20 साल की है, दूसरी 40 साल और तीसरी महिला 50 साल की है. महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस उस भीड़ के साथ थी जो हमारे गांव पर हमला कर रही थी. पुलिस ने हमें घर के पास से उठाया और गांव से थोड़ी दूर ले जाकर भीड़ के साथ सड़क पर छोड़ दिया. पुलिस ने उन्हें उन उपद्रवियों को सौंप दिया था.

दो लोगों की हत्या कर दी गई 

उन्होंने कहा कि हम पांच लोग थे. जिनमें से दो की हत्या कर दी गई. इसके बाद भीड़ ने हमारे साथ क्रूरता की. फिर हम वहां से किसी तरह से भाग निकले. उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें इस वायरल वीडियो की जानकारी नहीं है क्योंकि यहां इंटरनेट नहीं चल रहा है. महिला ने आगे बताया कि भीड़ में काफी लोग शामिल थे, लेकिन वह उनमें से कुछ को पहचानती है. इसमें महिला के भाई का दोस्त भी शामिल था. 


निर्वस्त्र घुमाया फिर गैंगरेप किया

इस घटना की वायरल वीडियो में महिलाओं को भीड़ के जरिए निर्वस्त्र परेड कराते हुए देखा गया. कुछ लोगों को दो महिलाओं को खेत की ओर खींचते और उनके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ करते देखा जा सकता है. 18 मई को दर्ज की गई एफआईआर में पीड़ितों ने ये भी आरोप लगाया था कि पीड़ितों में सबसे छोटी, 20 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप भी किया गया था. 

भीड़ ने किया था गांव पर हमला

शिकायत में उन्होंने कहा था कि 4 मई को कांगपोकपी जिले में उनके गांव बी. फाइनोम पर भीड़ ने हमला कर दिया था. लोगों के घर जलाए गए और लूटपाट की गई. जिसके बाद वे अपनी जान बचाने के लिए जंगल में भाग गए थे. बाद में उन्हें थौबल पुलिस ने बचाया और पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा था, लेकिन भीड़ ने उन्हें रास्ते में रोक दिया और थाने से लगभग दो किलोमीटर दूर पुलिस हिरासत से अपने साथ ले गए. 

दरिंदगी का विरोध करने पर पिता-भाई की हत्या

इसके बाद भीड़ ने पहले एक महिला के पिता और फिर उसके भाई की हत्या कर दी. पिता-भाई ने महिला के साथ हो रही दरिंदगी का विरोध किया था. इसलिए भीड़ ने निर्ममता से उनको मौत के घाट उतार दिया. फिर तीनों महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया. इस दौरान उनके साथ छेड़छाड़ की गई, रेप किया गया. 

अब तक चार आरोपी किए गिरफ्तार

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा. मणिपुर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पहले गुरुवार सुबह घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया. जिसकी पहचान हुइरेम हेरोदास मैतेई (32 वर्ष) के रूप में हुई. इसके बाद रात तक तीन और आरोपी गिरफ्तार किए गए. इस तरह मामले में अब तक कुल 4 चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 

calender
21 July 2023, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो