Ind vs WI 2nd Test: 24 साल बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, ऐसा करने वाली बनी दूसरी ओपनिंग जोड़ी

IND vs WI 2nd Test: भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने कमाल की शतकीय साझेदारी कर एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. बता दें कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 24 साल बाद ऐसा कारनामा कर दिखाया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd Test, Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का बल्ला त्रिनिदाद टेस्ट के पहले दिन ही जमकर गरजता हुआ नजर आ रहा है. पहले दिन के खेल में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने कमाल की शतकीय साझेदारी कर एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. बता दें कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 24 साल बाद ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसकी हर जगह जमकर तारीफ हो रही है.

रोहित और यशस्वी ने रचा इतिहास -

दरअसल, डोमिनिका टेस्ट में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 200 रन की शतकीय साझेदारी कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे. पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में भी रोहित और जायसवाल शानदार लय में है. इन दोनों ने लगातार दूसरे टेस्ट मुकाबले में शतकीय साझेदारी कर खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 1999 में तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के दौरान एस रमेश और डी गांधी ने शानदार शतकीय साझेदारी का नजारा पेश किया था. अब 24 साल के बाद एक ही सीरीज में ऐसा कमाल करने वाली रोहित और जायसवाल की दूसरी भारतीय जोड़ी बन गई हैं.

इसके साथ ही कैरेबियाई धरती पर सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी के मामले में रोहित और यशस्वी ने वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है. वसीफ जाफर और वीरेंद्र सहवाग ने भी कैरेबियाई सरजमीं पर 2 बार शतकीय साझेदारी की है.

लगातार शतकीय साझेदारी वाली भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी -

वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय - 3 बार (2008-09)

सुनील गावस्कर और फारुख इंजीनियर - 2 बार (1973-74)

सुनील गावस्कर और अंशुमन गायकवाड़ - 2 बार (1976)

सुनील गावस्कर और अरुण लाल - 2 बार (1982)

सदगोप्पन रमेश और देवांग गांधी - 2 बार (1999)

टेस्ट में कैरेबियाई सरजमीं पर शतकीय साझेदारी करने वाली भारतीय सलामी जोड़ी -

वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग - 2 बार

यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा - 2 बार*

calender
20 July 2023, 11:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो