सिर्फ 6 महीने और केंद्र में रहेगी मोदी सरकार,फरवरी-मार्च 2024 में होंगे लोकसभा चुनाव:ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि केंद्र में एनडीए सरकार छह महीने और चलेगी क्योंकि अगले साल फरवरी-मार्च में लोकसभा चुनाव होंगे।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा दावा
  • सिर्फ 6 महीने और केंद्र में रहेगी मोदी सरकार: ममता बनर्जी
  • फरवरी-मार्च 2024 में होंगे लोकसभा चुनाव:ममता बनर्जी

Mamta Banerjee on Modi Govt: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए भविष्यवाणी की है। ममता बनर्जी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि केंद्र में एनडीए सरकार छह महीने और चलेगी क्योंकि अगले साल फरवरी-मार्च में लोकसभा चुनाव होंगे। पश्चिम बंगाल के ग्रामीण इलाकों में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा। उसके पहले जलपाईगुड़ी की सभा में ममता बनर्जी अगले साल फरवरी-मार्च में लोकसभा चुनाव के दावे के साथ-साथ कहा कि स्थानीय चुनाव में भी हम जीतेंगे और बीजेपी को करारी हार मिलेगी।

गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा

पंचायत चुनाव के लिए जलपाईगुड़ी जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीएसएफ को निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि बीजेपी कल सत्ता में नहीं रहे पर उन्हें तो अपना काम करते रहना है। उन्होंने बीएसएफ पर बीजेपी की ओर से सीमावर्ती इलाकों में मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया था, जिस पर सीमा सुरक्षा बल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरोप को "सच्चाई से बहुत दूर" करार दिया। बनर्जी ने रैली में सीमावर्ती क्षेत्रों में कथित रूप से बीएसएफ की गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने और नौकरी देने का ऐलान किया।

पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को होंगे पंचायत चुनाव

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान हुई हिंसा के मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए हैं। पंचायत चुनाव के नामांकन दौरान हुई हिंसा को लेकर विपक्षी दलों ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जस्टिस अमृता सिन्हा ने इस याचिका की सुनवाई करते हुए हिंसा पर नाराजगी जाहिर किया। इस पूरे मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिये है। राज्य चुनाव आयोग ने आठ जून को ही पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव का ऐलान किया था। पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को पंचायत चुनाव होंगे। वहीं, 11 जुलाई को काउंटिंग के बाद नतीजों का ऐलान होगा।

calender
27 June 2023, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो