अरविन्द केजरीवाल के भाषण के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, CM हाथ जोड़कर बोले- 'बाद में कर लेना'

दिल्ली में गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के ईस्ट दिल्ली कैंपस का उद्घाटन एलजी विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक साथ किया

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • अरविन्द केजरीवाल के भाषण के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, CM हाथ जोड़कर बोले- 'बाद में कर लेना'

बृहस्पतिवार को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के नए कैंपस के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली सरकार और दिल्ली एलजी के बीच अजीब कशमकश देखने को मिली। कैंपस एक और उद्घाटन करने के लिए दो लोग मौजूद थे। दरअसल पहले दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि मुख्यमंत्री केजरीवाल आईपी यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे वहीं दूसरी तरफ राजनिवास ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि इस उद्घाटन के लिए एलजी वीके सक्सेना को आमंत्रित किया गया है। सबसे बड़ी समस्या ये थी कि दोनों ने उद्घाटन का समय अलग-अलग दिया था। हालांकि बाद में दोनों एक ही समय पर आए और फिर मिलकर उद्घाटन किया। 

केजरीवाल के सामने मोदी की जयकार 

अरविन्द केजरीवाल जब इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के नए कैंपस का उद्घाटन करने पहुंचे तो यूनिवर्सिटी के नए कैंपस के बाहर बीजेपी समर्थकों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ़ नारेबाजी की। अरविन्द केजरीवाल जब भाषण देने के लिए मंच पर आए तो परिसर में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे जिसपर केजरीवाल ने वहाँ मौजूद लोगों से हाथ जोड़कर 5 मिनट के लिए अपनी बात कहने का अनुरोध किया। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आपको मेरा आइडिया पसंद न आये तो ठीक है। नहीं तो हमें पांच मिनट में अपनी बात कंप्लीट कर लेने दीजिए। उसके बाद आप लोग टिप्पणी कर लीजिएगा। बीच में टोकाटाकी करने से मैं बात नहीं कर सकता। देश के अंदर जनतंत्र है। अपनी बात कहने का सबको अधिकार है।

दोनों पार्टियों का दावा- कैंपस हमने बनवाया

आम आदमी पार्टी की शिक्षा मंत्री आतिशी ने यूनिवर्सिटी की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि हर बच्चे तक विश्वस्तरीय उच्च शिक्षा पहुंचाने के क्रम में अरविंद केजरीवाल 8 जून को GGSIP यूनिवर्सिटी के नए ईस्ट कैंपस का उद्घाटन कर इसे देश को समर्पित करेंगे। यह कैंपस मनीष सिसोदिया के सपने और सालों की मेहनत का नतीजा है, जो युवाओं को 21वीं सदी में तरक्की करने के लिए तैयार करेगा।
 
एलजी और केजरीवाल ने मिलकर किया उद्घाटन 

उद्घाटन से पहले एलजी और केजरीवाल के बीच तनातनी देखी जा रही थी हालांकि उद्घाटन के समय एक खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के एल जी वीके सक्सेना ने मिलकर इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के नए कैंपस फीता काटा। 

रोजगारपरक शिक्षा है आवश्यक 

यूनिवर्सिटी के उद्घाटन के अवसर पर केजरीवाल ने अपने भाषण के दौरान कहा कि हमें ऐसी शिक्षा मुहैया करानी होगी जो रोजगारपरक हो। उन्होंने ईस्ट कैंपस को देश का बेस्ट कैंपस बताया। अरविंद केजरीवाल ने एक अनुमान जताते हुए कहा कि करीब 2,500 बच्चे इसमें शिक्षा लेंगे। इस कैंपस में इनोवेशन, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आदि की पढ़ाई होगी और यहाँ से निकलने वाले हर युवा को नौकरी मिलेगी। एलजी ने अपने भाषण के दौरान कहा की 2014 में तत्कालीन शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी ने इसकी नींव रखी थी। इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी का ये नया कैंपस 388 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है।

calender
08 June 2023, 07:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो