Monsoon Session 2023: 20 जुलाई से शुरू होगा संसद का मॉनसून सत्र, सरकार पेश कर सकती है समान नागरिक संहिता बिल

Monsoon Session 2023: संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति ने संसद के मॉनसून सत्र की तारीखों पर मुहर लगा दी है। 20 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होगा। सत्र में यूसीसी को लेकर बिल लाया जा सकता है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Monsoon Session 2023: संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा। संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीपीए) सत्र की तारीखों की घोषणा कर दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई सीसीपीए की बैठक में सत्र की तारीखों पर फैसला किया गया। कहा जा रहा है कि मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर बिल पेश कर सकती है। 

शनिवार को संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने ट्वीट किया, "संसद का मॉनसून सत्र, 2023 आगामी 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। 23 दिन तक चलने वाले इस सत्र में कुल 17 बैठकें होंगी। मैं सभी पार्टियों से सत्र के दौरान संसद के विधायी और अन्य काम-काज में रचनात्मक योगदान देने की अपील करता हूं।"

यूसीसी पर लाया जा सकता है बिल

20 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार समान नागरिक संहिता को लेकर बिल पेश कर सकती है। गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में यूसीसी को लेकर बयान दिया था। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही है कि मोदी सरकार जल्द ही यूसीसी को लेकर संसद में बिल पेश कर सकती हैं। पीएम मोदी ने 27 जून को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कहा था कि जब घर में दो कानून होने से घर नहीं चल सकता, तो दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा? पीएम मोदी का ये बयान यूसीसी को लाने के पक्ष में माना जा रहा है।

calender
01 July 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो