Congress On UCC: समान नागरिक संहिता पर आज होगी संसदीय समिति की बैठक, सोनिया करेंगी अध्यक्षता

Congress On UCC: देश में समान नागरिक सहिंता (UCC) को लेकर विधि आयोग ने नॉटिफिकेशन जारी करके देश के लोगों से 15 जुलाई से पहले अपने लिखित सुझाव देने को कहा है. समान नागरिक संहिता पर सोनिया के आवास पर आज होगी बैठक, संसद सत्र से पहले कांग्रेस का एक्शन..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Congress On UCC: भारत के विधि आयोग के नॉटिफिकेशन के बाद पूरे देश में समान नागरिक सहिंता पर राजनीति गरमाई हुई है. ऐसे में इस पर देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का क्या एक्सन होगा इस अनुमान लगाए जा रहे थे।. ऐसे कांग्रेस की संसदीय समिति शनिवार 1 जुलाई को 10 जनपथ पर शाम पांच बजे सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक करेगी. 

समान नागरिक संहिता (UCC) पर चर्चा करने के लिए कानून एवं न्याय पर आधारित संसदीय स्थायी समिति की 3 जुलाई को बैठक बुलाई गई है. यह बैठक सोनिया गांधी के आवास पर बुलाई गई. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता शिरकत कर सकते है.

समान नागरिक सहिंता का मुद्दा बीते कुछ दिनों से धीरे- धीरे सुर्खियों और बहस का विषय तब से बन गया है. जबसे विधि आयोग ने इस देश के लोगों से सुझाव देने को कहा. बीते महीने विधि आयोग ने एक नॉटिफिकेशन जारी करके लोगों से 15 जूलाई से पहले इस मामले पर आपने लिखित सुझाव मांगे थे. 

 

calender
01 July 2023, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो