Mumbai News: घोटाले में मुंबई की पूर्व महापौर ईडी के सामने हुईं पेश, कई घंटों तक चली पूछताछ

Mumbai News: मुबंई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है. ईंडी नगर निगम में महामारी के दौरान शवों को रखने के लिए बॉडी बैग का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस मामले में ईडी पेडनेकर पूछताछ करेंगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • ईंडी नगर निगम में महामारी के दौरान शवों को रखने के लिए बॉडी बैग का इस्तेमाल किया जा रहा है.

Mumbai News: शिवसेना की नेता और मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर गुरुवार को कोरोना महामारी के दौरान बॉडी बैग खरीद घोटाला मामले में ईडी के समझ पेश हुई हैं. अधिकारियों का कहना है कि वह दोपहर 12 बजे दक्षिण मुंबई के बैलाई एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय आईं थी.

कई घंटों तक चली पूछताछ 

जिसके बाद कई घंटों तक उनसे पूछताछ की गई थी. तो वहीं कुछ अधिकारियों ने बताया है कि ईडी नगर निगम में महामारी के दौरान शवों को रखने के लिए इस्तेमाल बैग की खरीद में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है. इस मामले में ईंडी पेडनेकर से पूछताछ करना चाहती थी, लेकिन भाजपा नेता किरीट सोमैया की शिकायत के आधार पर मुबंई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पेडनेकर और बृहन्मुंबई महानगर पालिका के दो आधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारियों के खिलाफ  मामला दर्ज 

सोमैया पर बॉडी बैग की खरीद में आरोप लगा था. जिसके बाद अधिकारी ने बताया है कि ईडी की जांच ईओडब्ल्यू की प्राथमिकी पर आधारित है. ऑक्सीजन प्लांट घोटाले मं एफआइआर मुबंई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने में धोखाधड़ी के संबंध में एक ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है, जांच में सामने आया है कि बृहन्मुंबई नगर निगम को ऑक्सीजन संयंत्रों से जुड़े अनुबंध छह करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

क्या है उप राष्ट्रपति का कहना

इस मामले में उप राष्ट्रपति धनखंड़ ने बताया है कि इससे जाहिर होता कि भविष्य में सभी देश एक कानूनी सत्ता के तहत कैसे काम करेंगे और ग्लोबल आर्डर को किस तरह से बनाएंगे यह दस्तावेज उत्तर- दक्षिण विभाजन और पूर्व –पश्चिम के ध्रुवीकरण से उबरने में भारत की भूमिका का वैश्विक अनुमोदन करता है.

calender
24 November 2023, 11:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो