Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर में 'INDIA' गठबंधन को बड़ा झटका, नेशनल कॉन्फ्रेंस अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

National Conference: इंडिया ब्लॉक को एक और झटका देते हुए, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • विपक्षी गठबंधन इंडिया के कट्टर समर्थक थे फारुक अब्दुल्ला.
  • सीट बंटवारे पर आम सहमति नहीं बनने पर जताई थी चिंता.
  • पंजाब में गठबंधन से अलग होने का 'आप' कर चुकी है ऐलान.

National Conference In Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को लगातार झटके लग रहे हैं. पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बाद अब जम्मू-कश्मीर की नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी खुद को गठबंधन से अलग करने का ऐलान किया है. पार्टी नेता फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी संकेत दिया कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनावों के साथ कराए जा सकते हैं.

एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "जहां तक ​​सीट बंटवारे का सवाल है, इसको मैं साफ करना चाहता हूं कि नेशनल कॉफ्रेंस अकेले चुनाव लड़ेगी और इसमें कोई संदेह नहीं है."

इंडिया गठबंधन के कट्टर समर्थक थे अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके फारुक अब्दुल्ला इंडिया ब्लॉक के एक मजबूत समर्थक रहे हैं. वह लगातार सभी विपक्षी गठबंधन की बैठकों में शामिल होते देखा गया था. हालांकि, पिछले महीने में अब्दुल्ला ने इंडिया गठबंधन के भीतर सीट-बंटवारे के मुद्दे पर आम सहमति नहीं बनने पर चिंता व्यक्त की थी. 

विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के अकेले चुनाव लड़ने के फारूक अब्दुल्ला के बयान पर, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "बातचीत चल रही है. हर पार्टी की अपनी मजबूरियां होती हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी INDIA गठबंधन का हिस्सा रहे हैं और आगे भी रहेंगे."

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी आप

इस महीने की शुरुआत में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी ने यह भी कहा कि पंजाब के 13 और चंदीगढ़ की एक यानी की कुल 14 लोकसभा सीटों के लिए वह जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने वाले हैं.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने असम के तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार चुकी है. उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इंडिया गठबंधन द्वारा हमें चुनाव में समर्थन मिलेगा.

calender
15 February 2024, 03:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो