'मेरा परिवार अधूरा है' मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी, सोनिया गांधी ने किसे लिखा पत्र?

Sonia Gandhi: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को रायबरेली के मतदाताओं को पत्र लिखकर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Sonia Gandhi: 2004 से लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनिया गांधी ने पत्र में कहा कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. लगभग ढाई दशक पहले राजनीति में प्रवेश करने के बाद यह पहली बार होगा कि सोनिया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. सोनिया गांधी ने अपने पत्र में कहा, मुझे पता है कि आप अतीत की तरह भविष्य में भी मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े रहेंगे.'

रायबरेली के नाम सोनिया का लेटर 

सोनिया गांधी ने रायबरेली को एक इमोशनल लेटर लिखा गया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि 'मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है, जो रायबरेली आकर और आप लोगों से मिलकर पूरा हुआ है. यह करीबी रिश्ता बहुत पुराना है और यह मुझे मेरे ससुराल वालों से सौभाग्य के रूप में मिला है.' 

इंदिरा गांधी का किया जिक्र 

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में अपनी सास इंदिरा गांधी और ससुर फिरोज गांधी का भी जिक्र किया. उन्होंने आगे लिखा कि 'रायबरेली से हमारे परिवार के रिश्तें बहुत गहरें हैं. यहां के लोगों ने आजादी के बाद मेरे ससुर फिरोज गांधी को जिताकर दिल्ली भेजा. इसके बाद आप लोगों ने मेरी सास इंदिरा गांधी जी को भी जिताया और कभी से ये सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल रास्तों में चला आ रहा है. इसके साथ ही हमारा भरोसा और भी ज्यादा मजबूत हो गया है. 

बढ़ती उम्र के चलते लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी- सोनिया

सोनिया गांधी का स्वास्थ्य खराब रहता है जिसका जिक्र उन्होंने पत्र में भी किया. उन्होंने कहा कि 'स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र की वजह से मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी. जिस वजह से मुझे सीधे तौर पर आपकी सेवा का मौका नहीं मिलेगा लेकिन मेरा दिल हमेशा आपके साथ रहेगा. उन्होंने अपनी बात खत्म करते हुए लिखा कि 'बड़ों को प्रणाम. छोटों को स्नेह, जल्द मिलने का वादा.

calender
15 February 2024, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो