Nuh: हरियाणा के नूंह में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई ब्रजमंडल शोभा यात्रा, सीएम खट्टर ने जताया आभार

यात्रा के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंहवासियों का आभार जताया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Nuh: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद आज यानी सोमवार को एक बार फिर से उसी स्थान पर शोभायात्रा निकाली गई. सावन के आखिरी सोमवार के अवसर पर ब्रजमंडल जलाभिषेक शोभायात्रा का आयोजन हिंदू संगठनों की तरफ से किया गया था. यात्रा के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंहवासियों का आभार जताया है. उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने कई संगठनों से अपील की थी कि वे यात्रा पर ज्यादा जोर न दें. उन्होंने उनकी बात सुनने के लिए उन संगठनों को धन्यवाद कहा. 

सीएम खट्टर ने कहा कि बहुत से लोगों की तरह-तरह की चर्चाएं थी. कई संगठनों का कहना था कि यह यात्रा निकलनी चाहिए. सीएम ने कहा कि उन्होंने कई संगठनों से बात की थी कि वर्तमान में जिस तरह के हालात हैं उसके हिसाब से ज्यादा लोग शामिल न हों. खट्टर ने संगठनों द्वारा उनकी बात स्वीकार करने पर सभी का आभार जताया. 

बता दें कि इस यात्रा के मद्देनजर नूंह में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. एक दिन पहले से ही जिले में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी. नूंह के साथ-साथ सोनीपत में भी इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी. हालांकि पुलिस और जिला प्रशासन के यह सभी प्रयास सफल रहे और शांतिपूर्ण तरीके से यह यात्रा संपन्न हो पाई. 

बताते चलें कि नूंह में इससे पहले 31 जुलाई को भारी हिंसा का दौर देखने को मिला था. इस हिंसा में कुल 6 लोगों की मौत भी हुई थी. नूंह में हुई इस भयानक हिंसा की आग कई जिलों तक फैली थी जिसके बाद कई दिनों तक प्रशासन अलर्ट पर रहा. 

calender
28 August 2023, 08:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो