Britain: ब्रिटेन में थम गई हवाई यात्रा, तकनीकी खराबी के चलते कोई विमान नहीं भर पा रहा उड़ान 

टेक्निकल फॉल्ट ने पूरे ब्रिटेन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. वहां पर न तो कोई विमान लैंड कर पा रहा है और न ही उड़ान भर पा रहा है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Britain: ब्रिटेन में अचानक से विमान यात्रा थम गई है. एयरपोर्ट्स के बाहर यात्रियों की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि टेक्निकल फॉल्ट ने पूरे ब्रिटेन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. वहां पर न तो कोई विमान लैंड कर पा रहा है और न ही उड़ान भर पा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एयरपोर्ट के बाहर खड़े यात्रियों को बताया गया है कि उनके विमान देरी से उड़ान भरेंगे. 

बताया जा रहा है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल नेटवर्क डाउन है जिसकी वजह से उड़ान बाधित हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के नेशनल एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा कि टेक्निकल समस्या के चलते ऐसा हुआ है. उनका कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से ट्रैफिक फ्लो को रोक दिया गया है. 

स्थानीय मीडिया की मानें तो इंजीनियर्स इस समस्या ने निपटने के काम में लगे हुए हैं. ब्रिटेन में सेवाएं प्रदान करने वाली सभी विमान कंपनियां इस समस्या के लिए अपने यात्रियों से माफी भी मांग रही हैं. बताया जा रहा है कि तकनीकी समस्या का समाधान निकाल कर जल्द से जल्द विमान चालू करने पर जोर दिया जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि घरेलू उड़ानों को जल्द ही चालू किया जा सकता है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर हो सकता है कि ज्यादा समय लग जाए. इसी प्रकार अलग-अलग विमान कंपनियों ने अपने यात्रियों को बताया है कि यह समस्या पूरे ब्रिटेन में है और अंदर या बाहर से उड़ान से भरने वाले सभी विमान प्रभावित हैं. 

calender
28 August 2023, 06:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो