Seema Haider: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, अब कर दी यह मांग

Seema Haider: सीमा हैदर ने शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष याचिका दायर कर अनुरोध किया कि उसे अपने प्रेमी सचिन मीना के घर में रहने की अनुमति दी जाए.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष सीमा ने दायर की अपील
  • सचिन के साथ रहने की अनुमति मांगी
  • राष्ट्रपति से मामले की मौखिक सुनवाई की भी मांग की

Seema Haider: अपने प्रेमी सचिन मीना के साथ रहने के लिए नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर ने शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष दया अपील दायर की और अनुरोध किया कि उसे अपने बच्चों के साथ उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपने वैवाहिक घर में रहने की अनुमति दी जानी चाहिए.

सीमा हैदर की ओर से शीर्ष अदालत के वकील एपी सिंह द्वारा दायर याचिका में राष्ट्रपति से मामले की मौखिक सुनवाई की भी मांग की गई है.

महिला के प्रति दया दिखाने का अनुरोध
न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सीमा हैदर की याचिका में कहा गया है, "माननीय महोदया, याचिकाकर्ता को एक प्यारे पति के रूप में सचिन मीना, ससुर के रूप में उसके पिता और सास के रूप में उसकी मां के साथ शांति, प्यार और खुशी की भावना मिली है, जो याचिकाकर्ता को पहले कभी नहीं मिली थी. महामहिम  याचिकाकार्ता आपसे खुद पर विश्वास करने और एक महिला के प्रति दया दिखाने का अनुरोध करती है, जो उच्च शिक्षित नहीं है." 

दायर में याचिका में आगे लिखा गया है, "यदि आप दया दिखाते हैं, तो याचिकाकर्ता अपना शेष जीवन अपने पति, चार नाबालिग बच्चों के साथ बिताएगी और उसके वैवाहिक रिश्तेदार आभारी होंगे कि आपने खुद के लिए कुछ बनाने और ताकत का स्रोत बनने और वैवाहिक याचिकाकर्ता का समर्थन करने का मौका दिया."

हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर चुके हैं सीमा और सचिन

याचिका में सीमा हैदर ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह सचिन मीना से प्यार करती है और दोनों ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर चुके हैं.

यूपी एटीएस को नहीं मिले जासूस होने के सबूत 

सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ अपने संभावित संबंधों को लेकर यूपी एंटी टेरर स्क्वाड (एटीएस) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के रडार पर भी हैं. हालांकि पूछताछ में यूपी एटीएस को सीमा हैदर का जासूस होने की कोई खास सबूत नहीं मिले हैं. 

calender
23 July 2023, 08:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो