Parliament: 'हम ना NDA के साथ और ना I.N.D.I.A गठबंधन के साथ', दिल्ली अध्यादेश को लेकर सीएम केसीआर का अहम बयान

Monsoon Session 2023: केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक पेश किया था. आज संसद में इस बिल पर चर्चा होगी. इस बीच हंगामे की भी संभावना है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: लोकसभा में बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक-2023 पर चर्चा होगी. मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने इस बिल को लोकसभा में कुछ बदलावों के साथ पेश किया गया था. इस विधेयक को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच भारी हंगामा होने के आसार है. इस बीच तेलंगान के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हम ना ही एनडीए के साथ है और ना ही इंडिया गठबंधन के साथ है.  

भारत राष्ट्र स​मिति (बीआरएस) के प्रमुख और तेलंगान के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'हम न तो किसी के साथ हैं और न ही किसी के साथ रहना चाहते हैं. हम अकेले नहीं हैं और हमारे दोस्त भी हैं. नया INDIA क्या है? वे 50 साल तक सत्ता में रहे, कोई बदलाव नहीं हुआ.'

BJD, YSRCP ने किया बीजेपी का समर्थन 

इससे पहले दिल्ली अध्यादेश पर बीजू जनता दल और वाईएसआर कांग्रेस ने  बीजेपी के पक्ष में समर्थन किया है. इस पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि BJD और YSRCP ने मजबूरी में बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया होगा. उन्होंने कहा कि जो लोग बिल का समर्थन कर रहे है उन्हें राष्ट्र-विरोधी रूप में याद रखा जाएगा. हम देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ेंगे.

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने जब दिल्ली विधेयक को लोकसभा में पेश किया था तो विपक्षी दलों ने बिल के विरोध में जोरदार हंगाम किया था. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस विधेयक को संघीय ढांचे के उलट बताया.

calender
02 August 2023, 11:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो