Parliament: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तस्वीर पर आपस में क्यों भिड़ी कांग्रेस और भाजपा?

Congress Vs BJP: राज्यसभा में सोमवार को दिल्ली सेवा बिल पास हो गया. इस बीच पक्ष और विपक्ष में जमकर वार-पलटवार हुआ. इस बीच पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी व्हीलचेयर पर सदन में पहुंचे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोमवार को दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में मौजूद रहे. पूर्व पीएम लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. इस वजह से वो सदन में व्हीलचेयर पर पहुंचे थे. इस बीच दिल्ली सेवा बिल को लेकर उच्च सदन में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा और कांग्रेस में वार-पलटवार हुआ. इसके बाद कांग्रेस ने मनमोहन सिंह की एक तस्वीर को साझा करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की व्हीलचेयर वाली तस्वीर और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो ट्वीट की थी. फोटो के कैप्शन में लिखा, "इंटिग्रिटी वर्सेज़ एस्केप". इसका मतलब सच्चाई से अपना काम करने वाला बनाम अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ भागने वाला.

कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर भी पूर्व पीएम की फोटो शेयर करते हुए लिखा, "ये 90 साल के हैं. हमारे पूर्व पीएम एक जिम्मेदार नेता है. अपनी खराब तबीयत और बुज़ुर्ग होने के बावजूद वो खुद को संसद और अपने कर्तव्यों को पूरा करने से नहीं रोक सके. ईमानदारी और सत्यनिष्ठा ऐसी दिखती है. दूसरी तरफ भारत के पीएम है, जिनकी देश के प्रति कर्तव्य और जिम्मेदारियां हैं, लेकिन फिर भी वो संसद से खुद को दूर रख रहे हैं, वो भी तब जब हमारे दो राज्य जल रहे हैं. फर्क महसूस कीजिए."

भाजपा ने भी शेयर की पूर्व पीएम की फोटो

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की लेटेस्ट फोटो शेयर की. जिसमें वे व्हीलचेयर पर बैठे नजर आ रहे है. भाजपा ने लिखा, "याद रखेगा देश, कांग्रेस की ये सनक! कांग्रेस ने सदन में एक पूर्व प्रधानमंत्री को देर रात स्वास्थ्य की ऐसी स्थिति में भी व्हील चेयर पर बैठाए रखा वो भी सिर्फ अपना बेईमान गठबंधन ज़िंदा रखने के लिए! बेहद शर्मनाक!" 

calender
08 August 2023, 09:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो