G20 Summit: प्लेन में खराबी की वजह से अब भी दिल्ली में हैं पीएम जस्टिन ट्रूडो, अब कनाडा से आ रहा है दूसरा विमान

G20 Summit: भारत की अध्यक्षता में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो दिल्ली पहुंचे थे. सम्मेलन की समापन के बाद उन्हें रविवार (10 सितंबर) को वापस लौटना था. इस दौरान उनकी विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Justin Trudeau In G20 Summit: भारत की अध्यक्षता में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो दिल्ली पहुंचे थे. सम्मेलन की समापन के बाद उन्हें रविवार (10 सितंबर) को वापस लौटना था. इस दौरान उनकी विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण उनकी फ्लाइट दिल्ली से उड़ान नहीं भर सकी थी. अब सोमवार (11 सितंबर) को उनके फेरी प्लेन से वापस जाने की उम्मीद है. इस बात की जानकारी एक सूत्र ने दी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ट्रूडो को ले जाने के लिए एक फेरी प्लेन के रात करीब 10 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है. फिलहाल इसको लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है.

ट्रूडो के विमान में आई थी तकनीकी खराबी

फेरी प्लेन को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय से मांगी गई जानकारी के बारे में अब तक कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है. बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे ट्रूडो को जी20 शिखर सम्मेलन के बाद रविवार को अपने देश वापस लौटना था, लेकिन विमान आई तकनीकी खराबी के कारण उन्हें वापस लौटने में देरी हो गई है.

मंगलवार रवाना होंगे प्रधानमंत्री ट्रूडो 

कनाडाई मीडिया सीटीवी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल विमान में तकनीकी समस्या के कारण दिल्ली में फंसे हुए हैं और उनके मंगलवार सुबह दिल्ली से उड़ान भरने की संभावना है. चैनल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के हवाले से कहा कि हवाईअड्डे से उड़ान भरने से पहले हमें कनाडाई सशस्त्र बलों ने बताया कि विमान CFC001 में तकनीकी समस्या आ गया है.

विमान ठीक होने तक भारत में प्रतिनिधिमंडल

इससे पहले सीटीवी न्यूज चैनल ने पीएमओ के बयान के हवाले से ही रविवार को कहा था कि विमान में आई खराबी को रातों रात ठीक नहीं किया जा सकता है. हमारा प्रतिनिधिमंडल वैकल्पिक व्यवस्था होने तक भारत में रहेगा. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रविवार को हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया था कि कनाडाई प्रतिनिधिमंडल तब तक भारत में रहेगा, जब तक कि इंजीनियरों की टीम इस समस्या को ठीक नहीं कर देती.

calender
11 September 2023, 09:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो