Uttarkashi Tunnel Rescue: 'आपका साहस और धैर्य प्रेरित करता है', श्रमिकों को सुरंग से बाहर आने पर बोले PM मोदी

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी सिल्कयारा सुरंग में 17 दिनों से चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. काफी लंबे समय से बचाव कार्य में लगी टीम ने सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है..

Manoj Aarya
Manoj Aarya

PM Modi On Silkyara Tunnel Rescue Opertation: उत्तराखंड के उत्तरकाशी सिल्कयारा सुरंग में 17 दिनों से चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. काफी लंबे समय से बचाव कार्य में लगी टीम ने सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. इन सभी श्रमिकों के स्वास्थ्य की देखरेख के लिए अस्पताल में रखा गया है. जहां इनके शरीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच के बाद चिकित्सकों के सलाह पर उनके घर के लिए भेजा जाएगा. रेस्क्यू टीम के इस सफलता के बाद पीएम मोदी ने खुशी जताई है. 

इस रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता की खबर आने के बाद ही पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. 

परिजनों ने साहस और संयम का दिया परिचय

यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है.

'बचाव अभियान से जुड़े लोगों के जज्बे को सलाम'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

calender
28 November 2023, 09:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो