कांग्रेस करती है समाज के टुकड़े, BJP को शॉर्टकट पर विश्वास नहीं: बेलगावी में बोले PM मोदी

कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के शॉर्ट कट शासन से सावधान रहना है। इसी शॉर्ट कट शासन ने वोट बैंक की राजनीति को जन्म दिया है, जब कोई ऐसा करता है तो कांग्रेस की तरह सोचता है कि सबको बांट दो, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर दो। यह विकास का रास्ता नहीं हो सकता

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • 'कांग्रेस और जेडीएस को हर जगह नकारा गया है: PM
  • दिल्ली में बैठा 'शाही परिवार' अपने रिमोट से यहां के नेताओं को कंट्रोल करके रखता है: PM मोदी

कर्नाटक के बेलगावी में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ' कर्नाटक के हर परिवार को डबल इंजन की सरकार का लाभ मिला है। कर्नाटक में तेज गति से हुआ काम लोगों का भाजपा पर विकास का और एक बड़ा कारण है। जहां कभी रेल और रोड बदहाल स्थिति में थी वहां एयरपोर्ट और आधुनिक रेलवे स्टेशन बन रहे हैं। पिछले 3-4 दिनों में मुझे कर्नाटक में कई जगह जाने का मौका मिला है और मैंने देखा है कि कर्नाटक ने पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार बनाने का निर्णय कर लिया है। चाहे युवा हों, चाहे महिलाएं हों, किसान हों, मजदूर हों, शहर हो या गांव हो चारों ओर उत्साह और उमंग है।

BJP के पास कर्नाटक को देश का 1 नंबर स्टेर बनाने का रोड मैप है: PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'कर्नाटक ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत देने का फैसला किया है. इसका श्रेय युवाओं, हाशिए पर पड़े लोगों, महिलाओं को भाजपा में विश्वास को दिया जा सकता है। कर्नाटक में लगभग हर परिवार सरकार की कल्याणकारी योजना से लाभान्वित हुआ है। कर्नाटक में जहां कभी रेल और रोड बदहाल स्थिति में थी, वहां अब एयरपोर्ट और आधुनिक रेलवे स्टेशन बन रहे हैं। भाजपा के पास कर्नाटक को देश का नंबर-1 स्टेट बनाने के लिए भविष्य का रोड मैप है। 


PM मोदी कांग्रेस और जेडीए को शार्टकट शासन बताया 


नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 'कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के शार्टकट शासन से सावधान रहना होगा। इसी शॉर्टकट गवर्नेंस ने देश में वोट बैंक की राजनीति को जन्म दिया। जब भी कोई पार्टी इस तरह की राजनीति करती है तो वह कांग्रेस की तरह ही समाज को बांटने की सोचती है। शॉर्टकट गर्वनेंस ने ही देश में वोट बैंक की खराब राजनीति को जन्म दिया है। जब कोई शॉर्टकट राजनीति करता है तो कांग्रेस की तरह सबसे पहले यही सोचता है कि समाज को बांट दो, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर दो, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाओ, गांव को शहर से लड़ाओ...पंथ के नाम पर बांट दो, संप्रदाय के नाम पर बांट दो। इससे विकास नहीं होता है। उन्होंने आगे कहा कि जो नौजवान 21वीं सदी में पैदा हुआ है वो अपना भविष्य शॉर्टकट वालों के हाथ छोड़कर कट-शॉर्ट होना नहीं चाहता है।

कांग्रेस ने तुष्टिकरण को आधार बनाया है: PM


पीएम मोदी ने कहा कि 'एकजुटता ही कर्नाटक के विकास का सबसे बड़ा सूत्र है। आज कर्नाटक के खिलाफ जिस तरह की साजिश हो रही है, कर्नाटक की पहचान बदलने की कोशिश हो रही है... जिस तरह कांग्रेस ने तुष्टिकरण का सबसे बड़ा आधार बना दिया है। कर्नाटक के लोगों को इससे सतर्क रहना है। आप लोगों की एकजुटता ही कांग्रेस और उसके जैसी सोच वाले लोगों को परास्त करेगी। इसी शार्टकट राजनीति के चलते आजादी के इतने सालों बाद भी हजारों गांवों में बिजली नहीं थी। इसी तरह, करोड़ों भारतीयों के सिर पर छत, बैंक खाते और नल के पानी के कनेक्शन नहीं थे। हालांकि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास के विजन के साथ शार्टकट गवर्नेंस से छुटकारा पाने के लिए काम कर रही है।

बेलगावी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'दिल्ली में बैठा 'शाही परिवार' अपने रिमोट से यहां के नेताओं को कंट्रोल करके रखता है और जेडीएस तो है ही एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी। जेडीएस की जवाबदेही उसके मालिक परिवार के प्रति ही है। लेकिन मोदी के लिए कर्नाटक का हर परिवार मेरा परिवार है। हमारी जवाबदेही आपके प्रति है कांग्रेस नेताओं की जवाबदेही दिल्ली के शाही परिवार के प्रति है। शाही परिवार अपने रिमोट कंट्रोल से नेताओं को नियंत्रित करता है। जेडीएस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। इसकी जवाबदेही परिवार के मालिक के प्रति होती है। हालांकि, बीजेपी के लिए कर्नाटक का हर परिवार हमारा परिवार है और लोगों के प्रति हमारी जवाबदेही है।'

पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस पर बोला हमला


पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस और जेडीएस को हर जगह नकारा गया है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार देश के केवल तीन राज्यों में मौजूद है। 2018 के चुनाव में जेडीएस के आधे से ज्यादा विधायक सिर्फ तीन जिलों से थे और इन जिलों ने भी इन पार्टियों से किनारा करने का फैसला किया है. जिसके लिए अपने परिवार का गौरवागान ही एकमात्र एजेंडा हो वह सामान्य परिवार के बलिदानों और उनके दुख-सुख की चिंता नहीं कर सकता है। इसलिए वह बार-बार वीर सावरकर जी को गाली देते हैं, उनके खिलाफ झूठ फैलाते हैं।  बाबा साहेब अंबेडकर जब जीवित थे तब डगर-डगर उनका अपमान किया, बार-बार बाबा साहेब को अपमानित किया।

calender
03 May 2023, 05:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो