PM Modi: पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात

Assembly election 2023: पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रूपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जबकि छत्तीसगढ़ में 6,350 करोड़ रूपये की विभिन्न रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi in Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दोनों चुनावी राज्यों में 57,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

पीएमओ ने बयान में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश की बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर सहित 50,700 करोड़ रूपये से अधिक की परियोजनाओं समेत प्रदेश में दस नई औद्योगिक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में रेलवे की कुछ महत्वूपर्ण विकास परियोजनाओं को देश को समर्पित करेंगे.

इंदौर में आईटी पार्क का शिलान्यास 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी मध्य प्रदेश में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के बीना रिफाइनरी परिसर में 'बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र' और रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा इंदौर में दो आईटी पार्क और प्रदेश में छह नए औद्योगिक पार्क का शिलान्यास करेंगे.

करोड़ों रूपये की रेल परियोजनाओं की देंगे सौगात

मध्य प्रदेश का दौरा करने के बाद गुरुवार को ही पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां पर पीएम मोदी लगभग 6,350 करोड़ रूपये की विभिन्न रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राज्य के नौ जिलों में 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' शिलान्यास करेंगे. साथ ही एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड भी वितरित करेंगे.  

दोनों राज्यों में इस साल के आखिर में होने है चुनाव

गौरतलब हो कि चुनावी राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर यानी नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने है. मध्य प्रदेश में बीजेपी के सामने अपनी ही सरकार को बचाने की चुनौती है. जबकि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की कोशिश रहेगी कि किसी तरह से कांग्रेस को सत्ता से हटाकर राज्य में अपनी सरकार बनाई जाए.

calender
14 September 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो