Manipur Violence: मणिपुर में ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, दो घायल

Manipur Violence: बहुसंख्यक मैतेई और आदिवासी कुकी के बीच लगातार झड़पें की खबरे सामने आ रही हैं. लंबे वक्त से जारी इस हिंसा में अब तक 180 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Manipur Violence: देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले 3 मई से शुरू हुई हिंसा की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के अलग-अलग जगहों पर लगातार हिंसा की घटनाएं दर्ज की जा रही है. बहुसंख्यक मैतेई और आदिवासी कुकी के बीच लगातार झड़पें की खबरे सामने आ रही हैं. लंबे वक्त से जारी इस हिंसा में अब तक 180 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आज बुधवार, (13 सितंबर) को चुराचांदपुर जिले से हिंसा से जुड़ी एक और मामला सामने आया है.

आपको बता दें कि राज्य के चुराचांदपुर जिले में चिंगफेई बंकर नंबर 1 पर ड्यूटी पर तैनात एक सब इंस्पेक्टर की बुधवार दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मी की पहचान ओंखोमांग के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि दोपहर 1 बजे से 1.30 बजे के बीच में एक स्नाइपर ने सब इंस्पेकटर के सिर में गोली मारी दी. 

इस घटना में दो अन्य लोग घायल

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस दुखद घटना में दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है, हालांकि अभी उनकी पहचान नहीं की जा सकी है. पुलिस ने बताया कि अभी तक इस घटना के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली है. गौरतलब है कि यह घटना 12 सितंबर (मंगलवार) सुबह कांगपोकपी जिले में अज्ञात लोगों द्वारा तीन आदिवासियों की गोली मारकर हत्या करने के एक दिन बाद हुई है.

नहीं थम रही है हिंसा की घटनाएं

हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर के अलग-अलग जिलों से लगातार हिंसक घटनाओं की खबरें सामने आ रही है. बीते कुछ दिन पहले 8 सितंबर को टेंगनौपाल जिले के पल्लेल में तीन लोगों की मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर आई थी. पिछले पांच महीने से मणिपुर लगातार हिंसा की आग में जल रहा है.

calender
13 September 2023, 09:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो