Lok Sabha Elections 2024: यूपी में राजनीतिक हलचल तेज़, बड़े चेहरों के पाला बदलने का खेल, सपा के बड़े नेताओं पर एक नज़र

Lok Sabha Elections: इलेक्शन नज़दीक आते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मचनी शुरू हो जाती है. नेताओं की पार्टी बदलने का दौर शुरु हो जाता है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • इंद्रजीत सरोज के भाजपा में जाने की भी चर्चा तेज़?

Lok Sabha Elections: यूपी की राजनीति में फेरबदल की खबरें सामने आ रही हैं. कुछ सियासी बदलाव ऐसे होंगे जिनसे प्रयागराज और पूरे राज्य में हड़मंप मच सकता है. इसके साथ ही सपा के कुछ बड़े चेहरे के भाजपा में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, सपा के बड़े नेता रेवती रमण सिंह सपा विधायक पूजा पाल अपना दल (कृष्णा गुट) की विधायक पल्लवी पटेल व सपा के जनरल सेक्रेटरी इंद्रजीत सरोज के भाजपा में जाने की भी चर्चा तेज़ है. लेकिन इस बात की पुष्टि अभी तक भाजपा या अपोज़िशन में किसी ने नहीं की है. लेकिन इस तरह के अंदाज़े लगाने के काम शुरु हो चुके हैं. अगर ऐसा बदलाव होता है तो इससे सपा पार्टी में हलचल मच सकती है. 

इंद्रजीत सरोज ने जताई नाराज़गी

राजनीति में एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाना आम बात होती है, कोई पार्टी बदलने की बात कुबूले या ना कुबूले लेकिन नेताओं की पार्टी बदलने की चर्चाएं तेज़ हो जाती है. जिसके बाद बयानों को दौर शुरु होता है. पार्टी बदलने की अटकलों से राजनीतिक गलियारों का बाज़ार गर्म है, जिसपर सपा नेता इंद्रजीत सरोज ने नाराजगी जताई है. पल्लवी पटेल के गुट ने पार्टी बदलने के फैसले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. वहीं विधायक पूजा पाल भी चुप्पी साधी हुई हैं. इसके साथ ही कुंवर रेवती रमण सिंह ने भी पार्टी बदलने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है. 

शाहनवाज हुसैन ने दिया था बड़ा इशारा 

पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यह भी कहा कि पार्टी में कौन आएगा कौन जाएगा, यह सब ऊपर बैठे लोग तय करेंगे. इससे पहले प्रयागराज प्रवास पर इशारा देते हुए उप मुख्यमंत्री केशव ले कहा था कि अभी तो बहुत से लोगों का पार्टी में आना बाकी है. इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने वाले रईस चंद्र शुक्ला के पार्टी में आने और मंत्री नन्दी की नाराजगी उजागर होने के बाद की यह बात उन्होने की थी.
 

calender
30 July 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो