Bihar Politics : बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले पोस्टर वार, RJD ने लिखा- "नीतीश सिर्फ कुर्सी के हैं"

Poster war in bihar: बिहार में सरकार बनाने के लिए 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले यहां पोस्टर वार शुरू हो गया है. आरजेडी पोस्टर जारी कर नीतीश कुमार पर हमले बोल रही है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Bihar Politics : बिहार में 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है, उससे पहले जदयू और भाजपा के बीच पोस्टर वार तेज हो गया है. राजद ने नीतीश कुमार का घेराव करते हुए तेजस्वी यादव के समर्थन में पोस्टर जारी किया है. पोस्टर में नीतीश सरकार के कामकाज पर टिप्पणी की गई है. साथ ही दावा किया गया है कि बिहार अब तेजस्वी यादव की मांग कर रहा है.

देश में लोकसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राष्ट्रीय जनता दल सरकार पर हमले बढ़ा रही है. राजद (RJD) ने पटना स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर और शहर के दूसरे चौराहों पर कुछ होल्डिंग्स लगा दिए हैं. इसमें जहां नीतीश सरकार के कामकाज पर टिप्पणी की गई है. पोस्टर में दावा किया गया है कि बिहार अब तेजस्वी यादव की मांग कर रहा है. बिहार में नीतीश कुमार के साथ 17 महीने तक सरकार चलाने वाली लालू यादव यादव की पार्टी जब से सत्ता से बाहर हुई है, तब से बीते 17 महीने में किए गए कामों को आधार बनाकर एनडीए सरकार पर हमला बोल रही है.

तेजस्वी की बड़ी तस्वीर

आरजेडी ने शहर में पोस्टर होर्डिंग्स लगाए हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि बिहार की जनता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बनना चाहती है और पोस्टर में 'जन-जन की पुकार, तेजस्वी मांगता बिहार' लिखा है. इसके साथ ही पोस्टर में तेजस्वी यादव की बड़ी सी तस्वीर लगाई गई है.

RDJ का पोस्टर, नीतीश से सवाल

पोस्टर में नीतीश कुमार को कुर्सी पर बैठा दिखाया गया है और लिखा गया है, "नीतीश सिर्फ कुर्सी के हैं...".  यह पोस्टर राजद के महासचिव बीरेन्द्र कुमार, प्रदेश सचिव विनय कुशवाहा और नालंदा लोकसभा के पूर्व महागठबंधन प्रत्याशी अशोक कुमार आजाद ने लगाया है. 

बयानबाजी का दौर जारी

इन बैनरों के अलावा एक और भी बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा, "मैं तेजस्वी हूं, बिहार मेरा परिवार. जन-जन की सेवा के लिए हमेशा तैयार. 17 साल वाले कुछ नहीं कर सके चमत्कार मैं तेजस्वी हूं. 17 महीना में बदल दिया बिहार, नौकरियों का लगा अंबार. इस तरह से बिहार में राजद का पोस्टर वार नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच जारी है. 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार को विश्वास हासिल करना है. इसको लेकर भी राज्य में राजद की ओर से लगातार बयानबाजी का दौर जारी है.

calender
09 February 2024, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो