Lok Sabha Election 2024: क्या NDA में शामिल होने जा रहे हैं जयंत चौधरी, RLD ने नेताओं के लिए जारी की गाइडलाइन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल के एनडीए में जाने की चर्चा तेज है. इसी बीच रालोद ने अपने नेताओं को मीडिया में बयान देने से मना किया है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए और यूपीए गठबंधन को लेकर जोड़तोड़ तेज हो गई है. बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं. अफवाहों को बाजार गर्म है कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग से नाराज जयंत बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. इस बीच रालोद ने अपने सभी नेताओं को मीडिया में आकर बयानबाजी करने से मना कर दिया है. पार्टी का कहना है कि कोई भी नेता मीडिया में आकर बयानबाजी न करे.

अगर कोई ऐसा करता है तो वह पार्टी का बयान नहीं होगा. रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र चौधरी ने एक्स पर लिखा, "पार्टी के सभी कार्यकर्ता चौधरी जयंत सिंह जी के निर्णय के साथ हैं. दल की गरिमा को बनाए रखने के लिए रालोद का कोई भी नेता अगली सूचना आने तक किसी भी तरह का कोई बयान मीडिया में न दे और न ही किसी डिबेट में जाए. 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयंत को लेकर कही यह बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से जयंत चौधरी के बीजेपी के साथ जाने की बात की गई तो वह नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि मुकुल वासनिक सभी लोगों से बात कर रहे हैं. लेकिन मीडिया को हर बात नहीं बताई जा सकती. वहीं जयंत चौधरी को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, 'बीजेपी और एनडीए में वो सभी का हृदय से स्वागत करते हैं. हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना देखा है उसे पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा होते देखना चाहते हैं. हम यूपी की सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे."

एनडीए के घटक दलों ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश में एनडीए के घटक दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने जयंत चौधरी को लेकर बयान दिया है. कहा, " मोदी सरकार किसानों के लिए काम कर रही है, उनके खातों में सीधे पैसे आ रहे हैं. किसान सम्मान निधि, फसलों का बीमा कई तरह की योजनाएं चल रही है.ऐसे में किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले लोग कहां जाएंगे."

बीजेपी और एनडीए घटक दल के नेता जिस तरह से जयंत को लेकर अपनी बात रख रहे हैं, उसको देखते हुए सवाल खड़ा होता है कि क्या जयंत चौधरी सच में एनडीए में शामिल होने जा रहे हैं? अंदर-अदर राजनीतिक खिचड़ी चाहे कुछ भी पक रही हो लेकिनव दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.   

calender
09 February 2024, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो