पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, सदैव अटल स्मारक पर राष्ट्रपति ने पुष्पांजलि अर्पित की

Atal Bihari Vajpayee: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सदैव अटल स्मारक पहुंच पुष्पांजलि अर्पित की

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • सदैव अटल स्मारक पर राष्ट्रपति ने पुष्पांजलि अर्पित की
  • साल 1996 में पहली बार अटल जी बने थे प्रधानमंत्री
  • लंबे बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 को हो गया निधन

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सदैव अटल स्मारक पहुंच पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए अपने X ट्विटर हैंडल पर लिखा..

"भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. आपके नेतृत्व से देश को काफी लाभ हुआ. देश के विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और 21वीं शताब्दी में हर सेक्टर में देश को आगे ले जाने में आपकी अहम भूमिका थी."

 

1996 में पहली बार ली पीएम पद की शपथ 

बता दें कि साल 1996 में पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद वे 1998 और 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे. लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. अटल जी कुल तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे. उन्हें 2015 में 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रपति सहित कई नेता पहुंचे सदैव अटल स्मारक

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनीलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल और HAM के जीतन राम मांझी समेत एनडीए नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 'सदैव अटल' पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान विपक्ष के सवाल पर अनुप्रिया पटेल ने कहा, "विपक्ष हताश और निराश है."

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, विपक्ष हताश और निराश है और वे जानते हैं कि 2024 में भी देश की जनता उन पर भरोसा नहीं करेगी और सत्ता में उनकी वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है इसलिए हताश विपक्ष कुछ भी बोल रहा है लेकिन देश की जनता पीएम मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा करती है और 2024 में एनडीए हैट्रिक बनाएगी.

calender
16 August 2023, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो