Assembly Election 2023: BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, पीएम मोदी और जेपी नड्डा होंगे शामिल 

Assembly Election 2023: इस साल अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा का चुनाव होना है. जिसके मद्देनजर बीजेपी अपनी तैयारियों को तेज रफ्तार देने जा रही है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • साल के अंत में पांच राज्यों में होने वाला है विधानसभा चुनाव
  • बैठक में कमजोर सीटों पर पार्टी को मजबूत करने पर होगी चर्चा
  • मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी बैठक में लेंगे भाग

Assembly Election 2023: इस साल के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज बुधवार, (16 अगस्त) को शाम पार्टी मुख्यालय पर आयोजित की जाएगी. बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 15 सदस्यों को शामिल होने की संभावना है.

कमजोर सीटों के लिए तैयारी होगी रणनीति

इस साल अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा का चुनाव होना है. जिसके मद्देनजर बीजेपी अपनी तैयारियों को तेज रफ्तार देने जा रही है. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार आज की बैठक में कमजोर सीटों पर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी. साथ ही प्रत्याशियों के चयन व चुनावी रणनीति पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है. बीजेपी ने ऐसी सीटों की सूची तैयार कर ली है, जिन सीटों पर उन्हें अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.

सूत्रों ने ये भी जानकारी दी है कि राज्य नेतृत्व भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचने सहित जमीनी स्तर पर किए जा रहे कार्यों पर अपनी प्रतिक्रिया देगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान लेंगे भाग

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य प्रमुख नेता बैठक में भाग लेंगे. साल के अंत में जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें से मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि करीब तीन महीने के बाद ही राज्य के कमलनाथ सरकार गिराने में भाजपा सफल रही.

calender
16 August 2023, 07:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो