Raghav Chadha: राघव चड्ढा के बचाव में उतरे संजय सिंह, कहा-'झूठ और अफवाह मत फैलाइये गृह मंत्री जी'

Delhi Service Bill: आप नेता संजय सिंह ने कहा कि गृह मंत्री जी क्या आपको नहीं पता, सेलेक्ट कमेटी में नाम प्रस्तावित करने के लिए किसी के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं होती है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Raghav Chadha Signature Row: राज्यसभा में 7 अगस्त को दिल्ली सेवा बिल बहुमत से पास हो गया है. बिल पास होने के बाद सोमवार को आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विशेषाधिकार समिति के मसले पर सांसद राघव चड्ढा का बचाव किया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सदन में बौखलाए हुए थे. क्या आपको नहीं , सेलेक्ट कमेटी में नाम प्रस्तावित करने के लिए किसी के सिग्नेचर की जरूरत नहीं होती है. 

संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, "गृहमंत्री सदन में बौखलाए हुए थे, उन्होंने कहा-राघव चड्ढा का नाम विशेषाधिकार समिति में भेजो. क्या आपको पता नहीं सेलेक्ट कमेटी में नाम प्रस्तावित करने के लिये किसी के सिग्नेचर की जरूरत नही? झूठ और अफवाह मत फैलाइये गृह मंत्री जी."

आप नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि अमित शाह, आप सांसद राघव चड्ढा के पीछे पड़ गए है. उन्होंने कहा, "जैसे झूठा केस बना कर राहुल गांधी की सदस्यता ली थी, वैसे ही राघव चड्ढा की भी सदस्यता छीन लेना चाहते हैं. ये खतरनाक लोग हैं, लेकिन हम आप के सिपाही डरते नहीं हैं. अगर ये राघव चड्डा की सदस्यता छीनते हैं तो राघव फिर से चुन कर आ जाएंगे. इनके खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे."

राघव चड्ढा ने इन आप सांसदों का लिया था नाम  

दरअसल, सात अगस्त को आप सांसद राघव चड्ढा पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने गलत तरीके से 5 सांसदों के नाम का प्रस्ताव दिल्ली सेवा बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का रखा था. लेकिन जब उपसभापति ने हरिवंश नारायण ने सांसदों के नाम पढ़े तो सांसदों ने अपना नाम सलेक्ट कमेटी में देने इनकार कर दिया. बता दें कि सलेक्ट कमेटी के लिए सांसद राघव चड्ढा ने सुधांशु त्रिवेदी, नरहरि अमीन, सस्मित पात्रा, थम्बी दुरई और नागालैंड की सांसद पी कोन्याक के नाम का प्रस्ताव रखा था. 

मंत्री सौरभ भारद्वाज बोले-ये सरासर झूठ  

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, संसद में यह कहा जाना कि राघव चड्ढा जी द्वारा झूठे हस्ताक्षर करे गए यह सरासर झूठ है. किसी भी संसद के सदस्य के हस्ताक्षर की जरूरत इस मोशन पर नहीं होती ना उस पर कोई हस्ताक्षर थे.' उन्होंने कहा, 'ये अपने आप में एक बहुत बड़ा और गंभीर विशेषाधिकार का मामला है, जिसमें बीजेपी के मंत्रियों और सांसदों के विशेषाधिकार का मामला निश्चित रूप से बनता है. भारद्वाज ने कहा कि आप (बीजेपी) सदस्यता कैंसिल भी कर देंगे तो हमारे राघव भाई दोबारा चुन के आएंगे और लोगों की आवाज संसद में उठाते रहेंगे.

calender
08 August 2023, 10:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो