Rahul Gandhi: सरकारी बंगला वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी- पूरा हिंदुस्तान मेरा घर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी संसदीय सदस्यता बहाल होने के बाद मंगलवार को दिल्ली में उनका 12 तुगलक लेन बंगला फिर से आवंटित कर दिया गया है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनकी संसदीय सदस्यता बहाल होने के बाद मंगलवार को दिल्ली में उनका 12 तुगलक लेन बंगला फिर से आवंटित कर दिया गया है. सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने इस साल अप्रैल में बंगला खाली कर दिया था और राष्ट्रीय राजधानी में अपनी मां सोनिया गांधी के आवास पर चले गए थे.

राहुल गाँधी
राहुल गांधी

बता दें कि हाउसिंग कमेटी ने उन्हें दिल्ली के 12 तुगलक लेने वाला बंगला वापस दे दिया है. जब मीडिया वालों ने उनसे बगला मिलने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा,  ''पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है.''  

राहुल गांधी को 24 मार्च को निचले सदन के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब सूरत की जिला अदालत ने उन्हें 'मोदी' उपनाम पर एक टिप्पणी से जुड़े आपराधिक मानहानि मामले में 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी. इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को रद्द कर दी थी. राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे.

2005 में अलॉट हुआ था 12, तुगलक लेन बंगला

जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद नियुक्त हुए थे. उसके पहले तक वो अपनी मां सोनिया के साथ 10 जनपथ स्थित बंगले में रहते थे. लेकिन सांसद बनने पर 2005 में उन्हें पहली बार 12 तुगलक लेन वाला बंगला अलॉट किया गया था.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को जानकारी दी कि राहुल गांधी 12 अगस्त से 13 अगस्त तक अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड, केरल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. सोमवार को लोकसभा सांसद के रूप में बहाल होने के बाद यह उनकी पहली यात्रा होगी.

calender
08 August 2023, 04:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो