Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली में बारिश से जनजीवन प्रभावित, ट्रैफिक एडवाइज़री जारी

Delhi Police Traffic Advisory: बारिश से दिल्ली की सड़कें तालाब बन गईं हैं. पानी भरने की वजह से कई रूट बंद कर दिए हैं, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइज़री जारी की है.

Delhi Police Traffic Advisory: एक तरफ दिल्ली में यमुना नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की रही है. नदी के आसपास रहने वाले लोगों को किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है. दूसरी तरफ दिल्ली की सड़कों पार भी पानी भर गया है, जिसकी वजह से ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है. 
सड़कें जलमग्न होने की वजह से कई रूट बंद कर दिए गए हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइज़री जारी की है. घर से निलकने से पहले ट्रैफिक एडवाइज़री के बारे में ज़रूर जान लें.

कई मार्ग किये गए हैं बंद 

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यमुना नदी में पानी बढ़ने की वजह से आउटर रिंग रोड पर वजीराबाद से विकास मार्ग के मध्य और रिंग रोड पर काली घाट मंदिर से दिल्ली सेक्रेटेरिएट के बीच ट्रेफिक को रेगुलेट किया जाएगा. अफसरों का कहना है कि अगर दिल्ली में हालात ज्यादा बिगड़ते हैं तो ट्रैफिक डायवर्जन भी किया जाएगा. बाढ़-बारिश की वजह से ही मेट्रो भी धीमी हो गई है.

क्या है एडवाइज़री में?

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइज़री के अनुसार, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली के बीच आना-जाना है तो आउटर रिंग रोड की तरफ से वजीराबाद ब्रिज, मार्जिनल बांध मार्ग, पुश्ता रोड और विकास मार्ग होते हुए जा सकते हैं. इसके अलावा आप आउटर रिंग रोड से अरिहंत मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग और विकास मार्ग के रास्ते होते हुए भी जा सकते हैं. इसी कारण से पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली के बीच अगर आना-जाना है तो पंजाबी बाग चौक की तरफ से रिंग रोड, अरिहंत मार्ग, आउटर रिंग रोड और वजीराबाद पुल होकर जा सकते हैं. इसके अलावा पंजाब बाग चौक से रिंग रोड, धौला कुआं, एम्स, सराय काले खां और रिंग रोड की तरफ से होते हुए विकास मार्ग की ओर भी जा सकते हैं.

गैर ज़रूरी कमर्शियल गाड़ियों को नहीं मिलेगी एंट्री

दिल्ली का ट्रेफ़िक पभावित होने की वजह से दिल्ली में गैर जरूरी कमर्शियल वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा. ऐसी गाड़ियों को ईस्ट और वेस्ट पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की तरफ मोड़ा दिया जाएगा. यमुना के पानी की वजह से महात्मा गांधी रोड, आईपी फ्लाईओवर, चंदगी राम अखाड़ा, कालीघाट मंदिर, दिल्ली सेक्रेटेरिएट, वजीराबाद ब्रिज के आसपास ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. 


 

calender
13 July 2023, 09:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो