Weather Update Today: कहीं पर सैलाब, कहीं पर गर्मी का सितम, देश में आज बदलेंगे मौसम के मिजाज!

IMD Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • मध्य प्रदेश में आफत बनकर बरसी बारिश
  • प्रदेश के कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी

Weather Update Today: देशभर के कई इलाकों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. कहीं पर बारिश से लोगों को राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ कई इलाके ऐसे हैं, जिनमें बारिश एक बार फिर से आफत बनकर बरसी है. भारी बारिश से मध्य प्रदेश में एक बार फिर से हालात खराब हो गए है. राज्य के कई इलाकों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार 17 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है. 

दिल्ली-एनसीआर में होगी बारिश

पिछले कई दिनों से दिल्ली वाले गर्मी की मार झेल रहे थे. लेकिन बीते दिन हुई बारिश से राजधानी के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी बारिश होने की संबावना है. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में 19 से 21 सितंबर तक बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही उत्तराखंड के 11 ज़िलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

मध्य प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश से एक बार फिर से राजय का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. बारि की वजह से नदियों में उफान आ गया है, वहीं कई जगहों पर बारिश का पानी भर गया है. पानी इतनी तेजी से बह रहा है कि अपने साथ सड़क किराने खड़े ठेले भी बहा ले जा रहा है. 

यूपी में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में भी 17 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. जिसके चलते लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही राजस्थान में भी पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने राजस्थान के उदयपुर और कोटा में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है. 
 

calender
17 September 2023, 07:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो