Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल से की मुलाकात; सरकार बनाने का दावा पेश

Rajasthan New CM: राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan New CM: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को भजनलाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुन लिया है. ऐसे में उनको सीएम चुने जाने बाद उन्होनें सभी को धन्यवाद दिया. राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री ने दो उपमुख्यमंत्रियों प्रेम चंद बैरवा और दीया कुमारी के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में चुना. वह राजस्थान के पूर्वी जिले भरतपुर से हैं और माना जाता है कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मजबूत समर्थन प्राप्त है.

शर्मा वर्तमान में भाजपा के राज्य महासचिव हैं और उनके पास राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री है. उन्होंने सांगानेर विधानसभा सीट पर अपने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) प्रतिद्वंद्वी पुष्पेंद्र भारद्वाज के खिलाफ 145,162 वोट हासिल कर प्रभावशाली अंतर से जीत हासिल की. जिन्हें 97,081 वोट मिले थे.

प्रेम चंद बैरवा राजस्थान के दूदू विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा भाजपा विधायक हैं. बैरवा ने 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल नागर को 35,743 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती. दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 71368 वोटों के अंतर से हराया.

calender
12 December 2023, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो