Rajanthan News: अशोक गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- पहलवानों की लड़ाई में बीजेपी की नीयत पता चली

Rajanthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को बीजेपी पर अपना निशाना साधाते हुए बोले पहलवानों की लड़ाई में भाजपा की नीयत का सभी को पता चल गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कोर्ट में चल रहा है मामला.
  • क्यों लगाएं गए थे बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप.

Rajanthan News:राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को बीजेपी पर जमकर गुस्सा निकाला है, उन्होंने पहलवानों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि ओलंपिक में मेडल लाने वाली साक्षी मलिक का कुश्ती से संन्यास लेना और बजरंग पूनिया का पद्मश्री लौटाने से बीजेपी की नीयत का साफ पता चलता है.

इंसाफ की लड़ाई में बीजेपी की नीयत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा है कि पहले मेडल लाकर देश का नाम ऊंचा करने वाली बेटी साक्षी मलिक का संन्यास लेना और अब बजरंग पूनिया का पद्मश्री लौटाना पहलवानो बेटियों के इंसाफ की लड़ाई में बीजेपी की नीयत पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा है. इस मामले में भाजपा द्वारा प्रदर्शित की जा रही दुर्भावना व पीडितों की मांगों की उपेक्षा निंदनीय व दु:खद है. यह प्रकरण महिला सुरक्षा के प्रति बीजेपी की असंवेदनशीलता को उजागर कर रहा है.

क्यों लगाएं बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप

टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह के विश्वासपात्र संजय सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रुप में नियुक्ति के विरोध में अपना पुरस्कार लौटा दिया है. इससे पहले गुरुवार को साक्षी मलिक ने अपना ओलंपिक कांस्य लौटाया और दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने अपने जूते टेबल पर रखकर संन्यास की घोषणा कर दी.

कोर्ट में चल रहा है मामला

 साक्षी मलिक और पुनिया सहित कई शीर्ष पहलवानों ने इस साल की शुरुआत में ही बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन शुरु कर दिया था और कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. इसके साथ ही डब्ल्यूएफआई के नेतृत्व में महिला पहलवानों को यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. मामला इतना गंभीर था कि आज तक कोर्ट में चल रहा है.

calender
23 December 2023, 07:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो