Rajasthan Election 2023: हम सब का एक ही गुट, एकसाथ होकर लड़ेंगे चुनाव- बोले केसी वेणुगोपाल

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आय़ा है. जिसमें उन्होंने कहा, "आज इस बैठक में सीएम और पीसीसी चीफ समेत राजस्थान कांग्रेस के 29 नेता शामिल हुए..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan Election 2023: इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार 6 जुलाई को बैठक की. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता सचिन पायलट, औऱ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल हुए. 


राजस्थान को लेकर दिल्ली में हो रही बैठक खत्म हो गई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आय़ा है. जिसमें उन्होंने कहा, "आज इस बैठक में सीएम और पीसीसी चीफ समेत राजस्थान कांग्रेस के 29 नेता शामिल हुए. सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कांग्रेस राजस्थान चुनाव जीत सकती है, बशर्ते राजस्थान कांग्रेस में एकजुटता हो. आज सभी नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया. जीतने की क्षमता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवारों की सूची सितंबर के पहले सप्ताह में घोषित की जाएगी."

महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "राजस्थान में घर-घर अभियान कल से शुरू होगा. हमारे मंत्री, विधायक, नेता और जमीनी कार्यकर्ता अगले 90 दिनों के दौरान सभी समुदायों और सामाजिक समूहों के साथ जुड़ेंगे. पार्टी के घोषणा पत्र के साथ-साथ राजस्थान में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों पर भी चर्चा होगी."

उन्होंने आगे कहा कि, "उम्मीदवारों का चयन उनके जीतने की संभावना पर होगा. हम कई सर्वे करा रहे हैं और उम्मीदवारों के जीतने की संभावना पर ही उनका चयन होगा. हम सितंबर के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों का चयन और घोषणा करेंगे. पार्टी ने तय किया है कि सभी को सख्त अनुशासन का पालन करना होगा. किसी भी मुद्दे पर पार्टी के अंदर ही चर्चा होनी है और पार्टी की अंदरूनी राजनीति के बारे में पार्टी से बाहर बोलने की आजादी किसी को नहीं है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. "

calender
06 July 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो