राजस्थान में बोले जेपी नड्डा- 2014 से पहले भारत भ्रष्टाचारी देश के रूप में देखा जाता है

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में नए भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 2014 से पहले भारत भ्रष्टाचारी देश के रूप में देखा जाता था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद दुनिया में भारत का डंका बजा....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • दुनिया में बजा भारत का डंका: नड्डा

राजस्थान में नए पार्टी कार्यालयों के उद्घाटन और शिलान्यास पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज यहां दो कार्यालयों का उद्घाटन और एक कार्यालय का शिलान्यास करने का मौका मिला. इसके साथ-साथ आज 15 कार्यालय भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान में समर्पित हो चुके हैं और 5 कार्यालय अगले 6 महीने से साल भर के अंदर बनकर कर समर्पित होंगे. हम लोगों ने राजनीति का एक नया आयाम शुरू किया. देशभर की सारी पार्टियों के लिए परिवार ही उनकी पार्टी बन गई थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है, जहां 'पार्टी ही परिवार' है."

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने वंशवाद को खत्म कर 'रिपोर्ट कार्ड' की राजनीति को शुरू किया. वोट बैंक की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया है. हम बड़े भाग्यशाली हैं कि हम ऐसी पार्टी से संबंध रखते हैं जिसके लिए पार्टी ही परिवार है. ये जो कार्यालय है, इसको हम ऑफिस नहीं कहते हैं... इसको हम कार्यालय कहते हैं क्योंकि ऑफिस सुबह 10 बजे खुलकर शाम 5 बजे बंद हो जाता है. जबकि कार्यालय 24 घंटे, सातों दिन चलता ही रहता है, कभी बंद नहीं होता."

जेपी नड्डा ने कहा, "ये 'संस्कार केंद्र' है, यहां हमें संस्कार मिलते हैं कि पार्टी को आगे कैसे बढ़ाया जाए. 2014 से पहले जब कोई भारत का प्रधानमंत्री अमेरिका जाता था तो क्या चर्चा करता था... आतंकवाद, पाकिस्तान और हमारा झगड़ा. जबकि आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर जाते हैं, तब स्पेस पर समझौता होता है, फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट पर समझौता होता है और एक दूसरे को टेक्निकल सपोर्ट देने पर समझौता होता है."

Topics

calender
29 June 2023, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो