Rajasthan: बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को मार्शल ने धक्के देकर विधानसभा से बाहर निकाला

Rajendra Singh Gudha: बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा लाल डायरी लहराते हुए विधानसभा स्पीकर के पास पहुंचे थे. स्पीकर के निर्देश के बाद मर्शल गुढ़ा को धक्के देकर सदन से बाहर ले गए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rajasthan Legislative Assembly: राजस्थान विधानसभा में बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के पहुंचते ही जमकर हंगामा हुआ. हंगामे को देखते ही स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया. सोमवार को बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा अपनी ही सरकार को घेरने के लिए विधानसभा में लाल डायरी लहराते पहुंचे और स्पीकर के सामने भी डायरी लहराने लगे. इतना ही नहीं गुढ़ा ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का माइक नीचे कर दिया.

दरअसल, शांति धारीवाल ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने का प्रस्ताव रख रहे थे. दोनों नेताओं में विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस विधायक रफीक खान बीच बीच बचाव में आए. इस बीच रफीक और गुढ़ा के बीच धक्का मुक्की हुई और मारपीट जैसे हालात बनने लगे. विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने गुढ़ा को बार-बार समझाया, लेकिन वे नहीं माने. 

गुढ़ा ने कहा कि उन्हें सदन में बोलने दिया जाए. इस पर विधानसभा स्पीकर जोशी उनसे बार-बार बोलते रहे कि 'कम टू माय चेंबर' यहां सदन में नहीं बोलने दिया जाएगा, आप मुझे डिक्टेट नहीं कर सकते. आप चेंबर में आइए. लेकिन गुढ़ा तैयार नहीं हुए तो स्पीकर ने उनसे कहा कि दादागिरी करनी है क्या?

इसके बाद विधानसभा स्पीकर ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया और मार्शल धक्के देकर गुढ़ा का विधानसभा से बाहर ले गए. इस बीच विधानसभा की कार्यवाही को भी रद्द कर दिया गया.

calender
24 July 2023, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो