Rajasthan News : राजस्थान में यात्री से भरी ट्रेन पटरी से उतरी, बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचे

Rajasthan News : समदड़ी रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन अचानक पटरी से उतर गई शुक्र है कि इस दौरान किसी यात्री के हताहत होने की खबर सामने आई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Rajasthan : राजस्थान में बालोतरा जिले में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. समदड़ी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर सामने आई है. यहां चलती ट्रेन अचानक पटरी से उतर गई शुक्र है कि इस दौरान किसी यात्री के हताहत होने की खबर सामने आई है. ट्रेन से पटरी से उतरने की आवाज से सभी यात्री परेशान हो गए और हड़कंप मच गया. इसके बाद सभी यात्री ट्रेन से बाहर उतर गए. इस संबंध में सूचना मिलने पर सिवाना थाना पुलिस, रेलवे चौकी सहित रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन के पटरियों से उतरने की जांच की.

पटरी से उतरी ट्रेन

जानकारी के अनुसार जोधपुर से शाम 7 बजे डेमो ट्रेन पालनपुर के लिए रवाना हुई थी. बालोतरा के समदड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही रेलवे फाटक के पास ट्रेन पटरी से उतर गई. बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रेक पर गाय आ गई. उसे बचाने के लिए लोको पायलट ने अपनी समझदारी का परिचय देने हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इसी वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में किसी को कोई नुकसान पहुंचने की खबर सामने नहीं आई है. ट्रेन का एक कोच ही पटरी से उतरा था.

यात्रियों में मचा हड़कंप

सूचना मिली कि जैसे ही ट्रेन के पटरी से उतरने की जोरदार आवाज आई. इसे सुनकर सभी यात्रियों में हड़कंप मच गया और वो ट्रेन से बाहर आ गए. जब यात्री बाहर आए तो उन्होंने देखा कि एक कोच पटरी से नीचे उतर चुका है. इस हादसे के बाद लाइन पर आवागमन भी रोक दिया गया. रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को वापस पटरी पर चढ़ाने के लिए रेल क्रेन को मंगवाया. इस कार्य में काफी वक्त लगा और यात्री ट्रेन में चढ़ने का इंतजार करते रहे.

calender
25 December 2023, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो