Rajasthan News: राजस्थान में जल्द ही होगा कैबिनेट का विस्तार? इन दिग्गजों का नाम शामिल

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजें के बाद राज्य को तो मुख्यमंत्री मिल गया है वहीं अब राज्य से एक खबर सामने आई है जिसमें जल्द ही राज्य में एक दो दिन के भीतर मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजें के बाद राज्य को तो मुख्यमंत्री मिल गया है वहीं अब राज्य से एक खबर सामने आई है जिसमें जल्द ही राज्य में एक दो दिन के भीतर मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, भजनलाल शर्मा कैबिनेट में युवा और अनुभवी दोनों नेताओं को शामिल किया जाएगा. 

अगर हम भजनलाल शर्मा की बात कर तो पहली बार विधायक बनने के साथ उनको मुख्यमंत्री बना दिया गया है. इस माह की शुरुआत में भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद और दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मंत्रिमंडल में इन चेहरों को मिल सकती है जगह- बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम, महंत प्रताप पुरी शामिल है. 

कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल ने हाल ही में दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी और माना जाता है कि उन्होंने उनके साथ कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा की गई.

भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट का पहला विस्तार सोमवार या मंगलवार को किए जाने की आशा है. इस विस्तार के मध्यम भजनलाल सरकार में कम से कम 15 विधायकों कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. सूत्रों ने कहा कि शर्मा कैबिनेट में युवा और अनुभवी विधायकों का मिश्रण दिख सकता है. 

calender
24 December 2023, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो