Rajasthan News: जब मरीज को चढ़ा दिया गलत ग्रुप का खून तो फिर जो हुआ जानकर हर कोई हैरान

Rajasthan News: राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल से एक घटना को हैरान कर देने वाली खबर सामन आई है, जहां डॉक्टरों के द्वारा मरीज को गलत खून चढ़ाने से मौत की खबर सामने आई है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan News: राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल SMS से बड़ी लापरवाही की घटना सामने आई है. जहां पर डॉक्टरों द्वारा मरीज को गलत खून चढ़ाने के कारण शुक्रवार को मौत हो गई है. इस मामले के सुर्खियों में आते ही सरकार ने मामले को सज्ञान में लिया है और जांच के आदेश दिए हैं.

कोटपूतली निवासी सचिन शर्मा नामक युवक 11 फरवरी को पैदान अपने घर जाने समय एक्सीडेंट हो गया था. अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी. ऐसे में सचिन को SMS अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने खून की जरूरत बताते हुए एक पर्ची लिखकर ब्लड बैंक से खून लाने की लिए परिवार वालों को भेज दिया.

परिवारवालों ने डॉक्टरों को ब्लड लाकर दे दिया लेकिन डॉक्टरों ने लापरवाही करते हुए दूसरे ग्रुप का ब्लड ग्रुप चढ़ा दिया. जिसके कारण युवक की तबियत और भी बिगड़ने लगी और फिर ICU में शिफ्ट करना पड़ा. गलत खून चढ़ा देने से दोनों किडनियां खराब हो गई वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि बार- बार पूछने पर भी चिकित्सकों ने उन्हें कोई सही जवाब नहीं दिया.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए SMS अस्पताल प्रशासन ने जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. वहीं बता दें कि सचिन के पेट और कमर में जब दर्द हुआ तो जांच करवाई गई जिससे यह मालूम हुआ कि सचिन का ब्लड ग्रुप O पॉजिटिव है जबकि इसे AB पॉजिटिव ग्रुप का खून दिया जा चुका है. साथ ही रिपोर्ट से पता चला की उसकी दोनो किडनी खराब हो चुकी है. परिवारवालों ने कार्रवाई की मांग की.

calender
23 February 2024, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो