Ram Mandir: यूपी में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सरकार ने लिया फैसला

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के मद्देनजर 22 जनवरी को राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम मंदिर का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है. इस कार्यक्रम से पहले देश के कोने-कोने से काफी ज्यादा संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस खास अवसर को लेकर यूपी की योगी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. आज मंगलवार, (9 जनवरी) को सरकार की ओर से राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी के दिन छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि इस दिन राज्य में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी.

मंगलार के दिन अयोध्या दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने भगवान श्रीराम और हनुमान गढ़ी का दर्शन-पूजन किया. इसके बाद उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की. इस दौरान उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए कार्यक्रम की सुरक्षा व कई अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.  

'कुंभ की तर्ज पर अयोध्या में तैयार की जाएगी भव्य टेंट सिटी' 

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समारोह में आ रहे गणमान्य जनों को अयोध्या में बेहतर आतिथ्य प्राप्त होना चाहिए. हर एक वीवीआईपी के विश्राम स्थल का चयन समय रहते ही कर लिया जाए. मौसम के दृष्टिगत संभव है कि कुछ अतिथि एक-दो दिन पहले ही आ जाएं, ऐसे में उनके रुकने की बेहतर व्यवस्था हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में होटल और धर्मशालाएं हैं. होम स्टे की व्यवस्था भी है. टेंट सिटी की संख्या और बढ़ाये जाने की आवश्यकता है. कुंभ की तर्ज पर अयोध्या में 25-50 एकड़ में एक भव्य टेंट सिटी तैयार कराएं.

calender
09 January 2024, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो