वोटिंग के दौरान आज कई राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, क्या लू गिराएगा मतदान का प्रतिशत?

Weather: देश में लोकसभा चुनाव की बयार चल रही है. वहीं पहले चरण का चुनाव हो चुका है. दूसरे चरण का चुनाव आज हो रहा है. जिसमें 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. ऐसे में मतदान के बीच यूपी से कर्नाटक और बंगाल में भारी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Weather: देश में लोकसभा चुनाव की बयार चल रही है. वहीं पहले चरण का चुनाव हो चुका है. दूसरे चरण का चुनाव आज हो रहा है. जिसमें 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. ऐसे में मतदान के बीच यूपी से कर्नाटक और बंगाल में भारी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. वहीं, आज की होने वाली इस वोटिंग को लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. यदि आप भी आज वोट देने घर से बाहर निकल रहे हैं तो जानकरी आपके लिए हो  सकती है. 

दूसरे चरण की वोटिंग में रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो 25 अप्रैल से लेकर आने वाले पांच दिनों तक देश के कई राज्यों में लू के लिए अलर्ट जारी किया है. साथ ही पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ सकता है. बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल-ओडिशा के लिए रेड अलर्ट और बिहार व कर्नाटक में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

IMD ने जारी की चेतावनी

ऐसे में यदि आप बाहर निकल रहे हैं तो आपको ध्यान देने की जरूरत है. साथ ही हीटवेव से बचने की भी जरूरत है. आज देश भर में दूसरे चरण का चुनाव होना है और मौसम विभाग ने लू को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया. जिन क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहां गर्मी के कारण लोगों को हीटस्ट्रोक होने की संभावाना है. साथ ही ऑरेंज अलर्ट वाले क्षेत्रों में लोग गर्मी के कारण बीमार पड़ सकते हैं, ऐसे में आप हो सके तो घूप से बच कर रहें.आज केरल की सभी 20 सीटों, कर्नाटक की 14 , राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की आठ-आठ, मध्य प्रदेश की सात, बिहार और असम की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन और त्रिपुरा, मणिपुर, जम्मू-कश्मीर की एक-एक सीटों पर मतदान होने वाले है. 
 

calender
25 April 2024, 11:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो