Supreme Court : अतीक हत्या मामले में बहन ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, कोर्ट से की जांच की मांग

Atiq Murder Case : अतीक की बहन आयशा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने भाई (अतीक-अशरफ) और भतीजे असद की मौत की जांच कराने की अपील की है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Atiq Murder Case : गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी गई थी। अतीक अहमद के बेटे असद का भी कुछ दिन पहले एनकाउंटर कर दिया गया था। अतीक-अशरफ के कत्ल और असद के एनकाउंटर पर यूपी पुलिस को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था।

अब इस मामले में अतीक अहमद की बहन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल अतीक की बहन आयशा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने भाई (अतीक-अशरफ) और भतीजे असद की मौत की जांच कराने की अपील की है।

कोर्ट में दायर की याचिका

अतीक की बहन आयशा ने देश के सर्वोच्च न्यायाल में इस मामले में याचिका दायर की। इसमें कहा गया है कि उच्च-स्तरीय राज्य एजेंटों को पकड़ने के लिए "हिरासत में और न्यायेतर हत्याओं" की एक स्वतंत्र जांच आवश्यक थी, जिन्होंने उसके परिवार के सदस्यों को मारने के लिए अभियान की योजना बनाई और उसे संचालित किया था।

इसमें आगे कहा गया कि यह एक प्रायोजित हत्याएं हैं। याचिका में इस मामले की जांच को अदालत के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली समिति या वैकल्पिक रूप से एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा व्यापक जांच की मांग की गई है।

कुछ दिनों में हुई सबकी मौत

याचिका में कहा गया कि "प्रतिवादी याचिकाकर्ता के भाइयों, दिवंगत खालिद अजीम उर्फ अशरफ और दिवंगत अतीक अहमद के साथ-साथ याचिकाकर्ता के परिवार के अन्य सदस्यों की मौत के लिए जिम्मेदार हैं, जो एक-दूसरे से कुछ ही दिनों के अंतर पर हुईं।

इसमें आगे कहा गया कि प्रतिवादी-पुलिस अधिकारी यूपी सरकार के पूर्ण समर्थन का आनंद ले रहे हैं, जिसने उन्हें प्रतिशोध के तहत याचिकाकर्ता के परिवार के सदस्यों को मारने, अपमानित करने, गिरफ्तार करने और परेशान करने की पूरी छूट दे दी है।

calender
27 June 2023, 12:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो