Sushil Kumar Surrender: सुशील कुमार ने किया सरेंडर, जूनियर पहलवान की हत्या में हैं दोषी

Sagar Dhankhar Murder: साल 2021 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या कर दी गई थी. हत्या करने में सुशील कुमार शामिल थे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में की गई थी हत्या

Sushil Kumar Surrender: ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. सुशील कुमार पर जूनियर पहलवान की हत्या और दंगा जैसी साजिश रचने का इल्ज़ाम था. सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पुलिस ने अदालत में 170 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया था. जिसमें सुशील कुमार को मेन आरोपी माना था. सुशील कुमार ज़मानत पर बाहर थे. 

2021 में की थी हत्या

सुशील कुमार पर इल्ज़ाम था कि उन्होने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सागर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की थी. जानकारी के मुताबिक, संपत्ति विवाद के चलते ये हत्या की गई थी. 4-5 मई 2021 की रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में पहलवान सागर धनखड़ समेत  उनके दोस्त दोस्त सोनू और तीन दूसरे लोगों पर हमला किया गया. 

पुलिस के मुताबिक, सागर और उसके दोस्तों को दिल्ली में अलग-अलग जगह से पहले अपहरण किया, फिर उसके बाद सभी को छत्रसाल स्टेडियम लाया गया, जहां उनके साथ मारपीट की गई. जिसमें बाद में सागर धनखड़ की मौत हो गई थी. 

मेडिकल पर मिली थी ज़मानत

सुशील कुमार को उनके घुटने की सर्जरी कराने के लिए ज़मानत मिली थी. कुछ दिन पहले ही सुशील ने अपनी सर्जरी कराई थी. 23 जुलाई से 30 जुलाई तक एक हफ्ते के लिए अंतरिम ज़मानत पर आए सुशील कुमार को कोर्ट ने कहा थी कि इस दौरान वो किसी गवाह से राब्ता नहीं करेगा.

इसके पहले भी सुशील कुमार चार दिन की ज़मानत पर बाहर आ चुके थे, 6 मार्च को सुशील कुमार अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ज़मानत पर आए थे. 

calender
14 August 2023, 07:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो