Delhi Weather Update: दिल्ली को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानिए 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम!

Delhi Weather Update: दिल्ली में लगातार गर्मी की मार जारी है. इसके साथ ही दिल्ली की हवा लगातार साफ ही बनी हुई है. एयर क्वालिटी इंडेक्स मे हवा मध्यम श्रेणी में रही.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 दर्ज किया गया जो कि मध्यम श्रेणी में था

Delhi Weather Update: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहावना रहा जिसका असर दिल्ली की हवा पर पड़ा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, रविवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 रहा. इसको मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों के बीच हवा की गुणवत्ता का स्तर ऐसा ही बना रहने का अंदेशा है.

दिल्ली में मौसम अपना मिजाज बदलता रहता है. लेकिन मौसम की इस लुकाछिपी के बीच भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. बादलों के साथ साथ उमस भी बनी रहेगी. रविवार को भी धूप खिली रही, जिससे गर्मी में इज़ाफा हुआ.

मौसम विभाग के अनुसार, तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 35.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 74 से 57 फीसद दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को ज़्यादा से ज़्यादा टेम्प्रेचर 34 जबकि कम से कम 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अंदेशा है. इसके साथ ही हवा की रफ्तार 8 से 12 किमी प्रति घंटे तक चलेगी. कहीं पर हल्की बारिश होने का भी अंदेशा है. 

स्वतंत्रता दिवस पर कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनपसार, स्वतंत्रता दिवस पर बादलों की आवाजाही रह सकती है. इसके साथ ही अधिकतम टेम्प्रेचर 34 से 36 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम टेम्प्रेचर 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दिन शाम के वक्त कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली की हवा हुई साफ 

पिछले कछ दिनों से दिल्ली में हवा चल रही है, जिसकी वजह से एयर क्वालिटी साफ बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, बीते दिन दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 जो कि मध्यम श्रेणी में था. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में भी दिल्ली की हवा ऐसे ही साफ बनी रहेगी.

calender
14 August 2023, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो