Parliament राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस निलंबित, राघव चड्ढा ने की मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग

Raghav Chadha:आप सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह समेत कई विपक्षी सांसदों की ओर से मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा में दिए गए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस को निलंबित कर दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Monsoon Session 2023: राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह, के केशव राव, केआर सुरेश रेड्डी, जोगिनीपल्ली संतोष कुमार, बादुगुला लिंगैया यादव, रंजीत रंजन, मनोज झा सहित कई विपक्षी सांसदों की ओर से नियम 267 के तहत राज्यसभा में दिए गए स्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस को निलंबित कर दिया गया. विपक्षी सांसदों की मांग है कि मणिपुर में जारी हिंसा पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. 

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में में बिजनेस नोटिस दिया था, जिसे निलंबित कर दिया गया. उन्होंने मणिपुर में जारी हिंसा पर चर्चा की मांग की थी. 

मंगलवार को आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "विपक्षी दलों की एक ही मांग है कि हम मणिपुर मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं. यह दुखद है कि इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो रही है लेकिन भारत में नहीं. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को हटाया जाना चाहिए और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए." राघव चड्ढा ने कहा, 'आम आदमी पार्टी देश भर में मणिपुर का मुद्दा उठाने जा रही हैं.'

संजय सिंह के निलंबित करने पर क्या बोले-राघव चड्ढा

सोमवार को आप सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र से निलंबित कर दिया गया. इस पर राघव चड्ढा ने कहा, "संसद के किसी सदस्य को बहुत ही कम अवसरों पर निलंबित किया जाता है. पहली बार, हमने देखा कि एक सांसद को इसलिए निलंबित कर दिया गया, क्योंकि वे सदन में एक गंभीर मुद्दा उठाने की कोशिश कर रहे थे."

calender
25 July 2023, 11:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो