Swami Premanand News:मैं USA में रेसलिंग सीखूं या भारत रहकर भक्ति करुं? जानें, कैसे प्रेमानंद महाराज ने WWE रेसलर की इस परेशानी को किया हल

Swami Premanand News: WWE के रेसलर वीर महान ने स्वामी प्रेमानंद महाराज से सवाल किया कि - ''महाराज जी! आप मेरे सपने में आए थे, में यह पूछना चाहता हूं कि मैं USA में रेसलिंग करुं या भारत रहकर भक्ति?

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Swami Premanand News: आज के समय में जहां कुछ लोग अध्यात्म की दुनिया से दूर होते जा रहे हैं. ऐसे में एक नाम ऐसा है जो लोगों को अध्यात्म की और ले जा रहा है. उनका एक - एक शब्द मन में जैसे अमृत खोल दे, अपनी वाणी से मन को शांति प्रदान करने वाले और चिंताओं से मुक्त कर देने वाले 'स्वामी प्रेमानंद महाराज' जो दुनिया की उस सच्चाई से रु - ब - रु करवाते हैं जिससे हर कोई वंचित है. ईश्वर का स्वरुप माने - जाने वाले स्वामी प्रेमानंद महाराज से मिलने दूर - दूर से लोग यहां आते हैं. 

बता दें कि स्वामी प्रेमानंद महाराज से मिलने के लिए बड़े - बड़े सेलिब्रेटी से लेकर व्यापारी और खेल जगत के लोग आते हैं. जिनको स्वामी अपना मार्ग - दर्शन देते हैं. ऐसे में खेल जगत के जाने - माने WWE के रेसलर 'वीर महान'  भी स्वामी प्रेमानंद महाराज से मिलने आए और उनके दर्शन भी किए. इस बीच रेसलर 'वीर महान' ने स्वामी 'प्रेमानंद महाराज' से एक सवाल पूछे. जिसका स्वामी क्या मार्ग - दर्शन देते हैं जानते हैं. 

रेसलर ने पूछा स्वामी से यह सवाल- 

WWE के रेसलर वीर महान ने स्वामी प्रेमानंद महाराज से सवाल किया कि - ''महाराज जी! आप मेरे सपने में आए थे, में यह पूछना चाहता हूं कि मैं USA में रेसलिंग करुं या भारत रहकर भक्ति? मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा है....मेरी आपसे विनती है कि आप मेरा मार्गदर्शन करें''. इसके बाद प्रेमानंद महाराज जी ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि- ''देखो हमारी नज़रों में भारत हो या अमेरिका या फिर दुनिया का कोई भी कोना, हमारे ठाकुर जी सारा वैभव हैं यह अनंत ब्रम्हांड उन्हीं का है, सकल धरती गोपाल की ही है, कहीं भी रहो काम करते रहो''.

महाराज ने कहा आप जहां भी रहें भगवान की भक्ति करते रहें. क्योंकि सब कुछ भगवान है. मन में भगवान का भाव रखो जो हमेशा रहे. जो बल , बुद्धि दी गई है वह भगवान की ही दी गई है. जो धर्म का फल होता है. सुख देना ही धर्म कहलाता है. इसके अलावा स्वामी जी रेसलर से कहते हैं कि अगर जब भी आपको लगे की आप कुछ सही नहीं कर रहे हो तो भाग आओ, हमारा भारत पावन है जिसकी तुलनी किसी से भी नहीं की जा सकती.

calender
13 September 2023, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो